Breaking News

मधुबनी: झंझारपुर अनुमंडल अस्पताल के कोविड केयर सेंटर से 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज भागे


बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल अस्पताल कैंपस स्थित कोविड केयर सेंटर से तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज रविवार देर रात भाग गये। कोविड केयर सेंटर सह अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक केसी चौधरी ने इसकी पुष्टि की। 
कोरोना से छह लोगों ने जीती जंग
बेनीपट्टी एएनएम कोविड सेंटर में आइसोलेट रहे पांच कोरोना मरीज महामारी से जंग जीतने में कामयाब रहे हैं। लगातार दो टेस्ट निगेटिव आने पर उन्हें घर जाने की अनुमति दी गई। स्वास्थ्य कर्मियों सभी को माला पहनाकर एवं तालियों से स्वागत किया।  उन्हें एक सप्ताह तक अपने घरों में क्वारंटाइन रहने, एक दूसरे से दूरी बनाकर  रहने व बार-बार साबुन से हाथ धोने की सलाह दी गई। गरम पानी पीने तथा मास्क लगाने को कहा गया। पीएचसी प्रभारी डॉ.शंभुनाथ ने बताया कि जंग जीतने वालों में राजनगर, बेनीपट्टी, नगवास तथा कटैया के लोग शामिल  हैं। सभी दिल्ली और मुंबई से आये थे। मौके पर नोडल पदाधिकारी डॉ.पीएन झा, स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन, लैब टेकनिसियन लाल बाबू यादव सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।
बिस्फी में कोरोना जांच में आयी तेजी
बिस्फी प्रखंड में कोरोना मरीजों की जांच में तेजी आ गयी है । पिछले तीन दिनों में 96 लोगों के टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है। सिंगिया पूर्वी पंचायत के विभिन्न वार्डों में  66 लोगों का सैंपल लिया गया है। 
लौकही में फिर मिले पांच पॉजिटिव
लौकही में फिर पांच कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाके के लोग भयभीत हो रहे है। सीएचसी के प्रभारी डॉ. अभिजीत कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल अंधरामठ थाना क्षेत्र के महथौर गोठ में एक,धरहारा में एक तथा लौकही थाना क्षेत्र के नरहिया खिखरीपट्टी में एक, महदेवा में एक और ककहिया गांव में एक कोरोना पॉजिटिव मिले है। प्रभारी ने बताया कि सभी लोग महाराष्ट्र से आए थे और थरूआही अपग्रेड हाईस्कूल के क्वारंटाइन सेंटर में ठहरे थे। प्रशासन द्वारा सभी जगहों को सील कर दिया गया है। बतादे कि अब लौकही प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 17 हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।