Breaking News

BREAKING NEWS:- CM नीतीश ने की बिहार की जनता से अपील, कहा- मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें



बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि हर लोग मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, इसको लेकर आप सभी जनप्रतिनिधि लोगों को जागरूक करें। मुख्यमंत्री ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी ग्राम पंचायत और नगर निकाय के प्रतिनिधियों से बात की और कोरोना से बचाव को लेकर व्यापक जागरूकता अभियान में सहयोग देने की अपील भी की। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का यही सबसे बेहतर उपाय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में आइसोलेशन सेंटर में बेड की संख्या 40000 की जानी है।  उन्होंने यह भी कहा कि प्रखंड क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति पर 5300 रुपए खर्च किये जा रहे है।
प्रवासी श्रमिकों का खाता खुलवाकर दें 1-1 हजार रुपये: सीएम नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बाहर से आने वाले अधिकतर श्रमिक बिहार आ चुके हैं। इनमें कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिनका बिहार के किसी भी बैंक में खाता नहीं है। इसको लेकर उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि बिहार वापस आ चुके ऐसे लोगों का बैंक खाता खुलवाकर उन्हें भी एक-एक हजार की राशि शीघ्र हस्तांतरित की जाय। साथ ही जिन श्रमिकों का आधार कार्ड किसी कारणवश नहीं बन पाया हो, उनका आधार कार्ड भी जल्द बनवाएं। 

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ कोविड-19 से बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की और कई निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो क्वारंटाइन सेंटर पर क्वारंटाइन की निर्धारित अवधि पूरी कर या अस्पताल से डिस्चार्ज होकर अपने घर जा रहे हैं, लोग उनके प्रति लोग सकारात्मक रहें। साथ ही उनके स्वास्थ्य संबंधी लक्षणों पर भी ध्यान दें। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि भीड़भाड़ वाले इलाके एवं बाजारों में साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन पर विशेष ध्यान दें।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।