Breaking News

भारत:- Unlock-1 में बदला सब कुछ, और उत्तर प्रदेश में सैलून खुले, पार्कों में लौटी रौनक


UNLOCK 1.0  भारत
 

कोरोना वायरस के चलते लंबे समय से लॉकडाउन चल रहे देश का हाल बेहाल है। ऐसे में लॉकडाउन 5 को एक जून से 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। ये लॉकडाउन 5 केवल कंटेनमेंट जोन के लिए रहेगा। साथ ही धीरे धीरे चीजें अनलॉक भी होना शुरू हो गई हैं।  तमाम तरह की पाबंदियों में सख्ती के साथ ढील भी दी गई है। लोगों की आवाजाही और दुकानों व बाजारों को खोलने के लिए आंशिक रूप से प्रतिबंध हटा दिया गया है। हालांकि, कोविड-19 कंटेमनेंट क्षेत्र में पाबंदियां पहले की तरह लागू रहेंगी।

पश्चिम बंगाल में भी सरकार ने सभी धर्मों के पूजा स्थलों को सोमवार से फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। हरियाणा सरकार ने रविवार को लॉकडाउन के अगले चरण के लिये नए दिशानिर्देश जारी करते हुए एक जून से अंतरराज्यीय सीमाओं को खोलने का फैसला किया है जिसमें दिल्ली से लगने वाली उसकी सीमा भी शामिल है। लेकिन  राजस्थान में  निजी कार्यालयों में जहां तक संभव हो घर से काम करने को प्रोत्साहित करने की बात कही गई है। मॉल, होटल, रेस्तरां, क्लब हाउस (स्पोर्ट्स सुविधाओं के अतिरिक्त) तथा सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

लॉकडाउन 5 के पहले दिन किस राज्य में क्या खुला Live Updates

 उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सैलून और ब्यूटी पार्लरों को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य एहतियाती शर्तों के साथ संचालित करने की अनुमति देने के बाद  यूपी के मुरादाबाद में सैलून फिर से खुले।


- उत्तर प्रदेश: गृह मंत्रालय के दिशानिर्देश के अनुसार मुरादाबाद की सभी पार्क खुले।

- पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा आज से सभी  धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति देने के बाद सिलीगुड़ी के एक मंदिर में प्रार्थना की जा रही है

दिल्ली सरकार इस बार लॉकडाउन पांच में सैलून खोलने को लेकर छूट दे सकती है। यह छूट 8 जून से पहले भी जारी हो सकती है। 8 जून के बाद मंदिर, शापिंग मॉल के साथ बाजार खोलने का समय भी बढ़ाया जा सकता है। बाजारों में सम-विषम से भी राहत की उम्मीद है। नई राहतों के साथ किन शर्तों का ध्यान रखना होकर इसे लेकर सरकार काम कर रही है। एलजी की मंजूरी के बाद सरकार इसे जारी करेगी। केंद्र ने लॉकडाउन पांच में कई छूट दी है। कंटेनमेंट जोन में छूट नहीं दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।