Breaking News

सड़क एवं पुल निर्माण का अनुभव रखने वाले बाहर से आये हुए कुशल/अकुशल श्रमिकों को इसी जिले में मिलेगा रोजगार


संवाददाता 
(बेतिया ब्यूरो)

27 जून को कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग कार्यालय में होगी विशेष काउंसिलिंग।


पश्चिमी चम्पारण: चंलर जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि सरकार एवं जिला प्रशासन राज्य के बाहर से आये हुए कुशल/अकुशल श्रमिकों, व्यक्तियों को उनके हुनर के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने हेतु कृतसंकल्पित है। इन सभी श्रमिकों, व्यक्तियों को जल्द से जल्द रोजगार मुहैया हो सके इसके लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम दिन-रात मेहनत कर रही है। कई कुशल, अकुशल श्रमिकों को इसी जिले में रोजगार भी उपलब्ध करा दिया गया है। 
इसी कड़ी में सड़क एवं पुल निर्माण का अनुभव रखने वाले राज्य के बाहर से आये हुए श्रमिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उदेश्य से दिनांक-27.06.2020 को कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग के कार्यालय में एक विशेष काउंसिलिंग शिविर का आयोजन किया गया है। काउंसिलिंग के दौरान श्रमिकों से उनके स्कील के बारे में जानकारी प्राप्त की जायेगी। वे जिस कार्य में दक्ष हैं उससे संबंधित अनुभवों के बारे में विस्तृत जानकारी संकलित की जायेगी। सभी का रजिस्टेªशन करते हुए एक डाटाबेस का निर्माण किया जायेगा। जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग को इस संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है। साथ ही सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण कर लेने हेतु निदेशित किया गया है।  
कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग द्वारा बताया गया है कि आपदा प्रबंधन विभाग, बिहार द्वारा कोविड-19 के दौरान राज्य के बाहर से आये कुशल/अकुशल श्रमिकों का निबंधन किया गया है। इन निबंधित श्रमिकों में से सड़क एवं पुल निर्माण के कार्य का अनुभव रखने वाले इच्छुक श्रमिकों को उनकी योग्यता एवं अनुभव के आधार पर जिले में चल रही महत्वपूर्ण परियोजनाओं में रोजगार का अवसर प्रदान किया जाना है। इच्छुक श्रमिकों की सुविधा को देखते हुए दिनांक-27.06.2020 को विशेष काउंसिलिंग शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में किसी भी तरह की अपेक्षित जानकारी हेतु दूरभाष संख्या-9470001331 पर  एवं कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।