Breaking News

बगहा:- चंपा और गंध राज जैसे से फूलों का पहुंचा खेप, शीघ्र ही शुरू होगा चंपा महोत्सव कार्यक्रम - निप्पू पाठक ।


जुलाई महोत्सव की शुरुआत चंपा महोत्सव से करने के लिए चंपा और गंध राज जैसे से फूलों का पहुंचा खेप, शीघ्र ही शुरू होगा चंपा महोत्सव कार्यक्रम।
      नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में विगत कई वर्षों से चंपारण को चंपारण्य बनाने के लिए चंपा महोत्सव का आयोजन किया जाता रहा है। जिसमें मुख्य रुप से प्रत्येक घर के दरवाजे पर चंपा फूल लगाया जा रहा है। *इसी कड़ी में चंपा और गंधराज जैसेसे कई फूलों का खेप  नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव निप्पू कुमार पाठक और समन्वयक श्री आनंद कुमार सिंह के अथक प्रयास के कारण बाहर से मंगवाया गया*। ज्ञात हो कि इस वर्ष चंपा महोत्सव की शुरुआत 21 जून को होने वाले विश्व योगा दिवस के साथ ही शुरू होगा ।कार्यक्रम को शुरू करने के लिए चंपा का खेप पटना से मनाया गया। जिसमें चंपा , गंधराज एवं कई सजावटी फुल शामिल है। इस अवसर पर पहले से जिन लोगों ने चंपा को अपनाने के लिए अपना नाम प्रेषित किया है उन्हें चंपा प्रदान की जाएगा। *चंपा के लिए पूर्व से अपना नाम प्रेषित करने वालों में पटखौली से श्री बलिराम पाठक जी, सनराइज के निदेशक श्री आनंद कुमार सिंह जी,  रामपुर से अखिलेश वर्मा जी, पंडित उमा शंकर महिला विद्यालय के प्राचार्य डॉ श्री अरविंद तिवारी जी, नारायणपुर से विश्व मोहन गुप्ता जी जैसे कई नाम आए हैं ।उसी तरह गंधराज फूल के लिए मलकौली से श्री रामचंद्र पाठक जी और श्री बालकृष्ण पाठक जी एवं आनंद कुमार सिंह जी* जैसे लोगों ने अपना नाम पहले से प्रेषित कर रखा है ।
           *नैतिक जागरण मंच  वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव के निप्पू कुमार पाठक के अनुसार चंपारण महोत्सव के दौरान इन फूलों को  साथ -साथ हरिशंकर ( पाकड़ पीपल बरगद ), आम ,आंवला जैसे फलदार  तथा  इमारती लकड़ी  सागौन तथा महोगनी आदि का वितरण भी किया जाएगा* । कई  तरह की  पर्यावरण संबंधी कार्यक्रम  21 जून को होने वाले करें योग रहें निरोग कार्यक्रम के दौरान 21 जून को घोषित किया जाएंगा। अतःआप सभी से आग्रह है *कि 21 जून को  नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में  सचिव के निवास स्थान पर होने वाले  योगा कार्यक्रम में  उपस्थित होने की कृपा करें* ।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।