Breaking News

बिहार में मेडिकल इमरजेंसी से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों की छुट्टियां 30 जून तक रद्द


बिहार में मेडिकल इमरजेंसी से जुड़े कर्मियों की छुट्टियां एक बार फिर 30 जून तक  रद्द कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी नए आदेश में कहा कि पिछले आदेश को विस्तारित करते हुए सभी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां आगामी 30 जून तक रद्द रहेंगी। 
बिहार में कोरोना महामारी के कारण मेडिकल इमरजेंसी से जुड़े कर्मियों की छुट्टियां पहले ही रद्द की गई थी और अब एक बार फिर से सभी स्थाई और संविदा पर कार्यरत कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। सभी चिकित्सा पदाधिकारियों, मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के निदेशक, प्रमुखों, प्राचार्य और अधीक्षकों से लेकर जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों तक की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। 

इसके अलावा राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों संविदा नियोजित सहित स्वास्थ्य प्रशिक्षक, पारा मेडिकल स्टाफ, जीएनएम, एएनएम, शल्य कक्ष सहायक, लैब टेक्नीशियन और चतुर्थवर्गीय कर्मियों तक के अवकाश को रद्द कर दिया गया। केवल मेटरनिटी लीव और स्टडी लीव की ही इस दौरान मंजूरी दी जाएगी। सरकार ने इसके पहले 31 मई तक मेडिकल इमरजेंसी से जुड़े कर्मियों की छुट्टियां रद्द की थी और अब उसको फिर से बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।