Breaking News

उत्तर बिहार में कोरोना पॉजिटिव 10 नए मरीज मिले, कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंची


उत्तर बिहार के तीन जिलों में रविवार को कोरोना पॉजिटिव दस नए मरीज मिले। इसके साथ ही उत्तर बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। 
एसकेएमसीएच की वायरोलॉजी लैब में सैंपल जांच के बाद इसकी पुष्टि की गई। इनमें पश्चिम चंपारण में पांच, पूर्वी चंपारण में चार और शिवहर में एक कोरोना पॉजिटिव शामिल है। इसमें पूर्वी चम्पारण और सीतामढ़ी के एक-एक कोरोना संक्रमित की पटना में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।
एसकेएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने दस पॉजिटिव केस मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि विस्तृत रिपोर्ट प्रधान सचिव को भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि मधुबनी को फिर से आठ सैंपल भेजने के लिए कहा गया है। इस जिले से आए इन आठ सैंपल को लैब ने रिजेक्ट कर दिया था।  
पश्चिम चम्पारण में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव एक ही परिवार के हैं। इनमें पांच साल का बच्चा व डेढ़ साल की बच्ची भी शामिल है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि सभी दस संक्रमित एक ही परिवार के हैं। डीएम ने बताया कि सभी लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रख इलाज किया जा रहा है। सभी एक जगह के हैं इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। कंटेनमेंट एरिया में ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

इधर, पूर्वी चम्पारण के सीएस डॉ. रिजवान अहमद ने बताया कि चार नये कोरोना संक्रमितों में दो महिला व दो पुरुष है। इनमें तीन शिकारगंज थाना क्षेत्र के और एक पकड़ीदयाल की रहनेवाली महिला है। उन्होंने बताया कि सभी के पिछले 27 अप्रैल को दिल्ली से आने की जानकारी मिली है। 30 अप्रैल को इनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। मालूम हो कि जिले में पहले पांच कोरोना संक्रमित मिले थे, जिसमें एक कैंसर पीड़ित की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 
इधर, शिवहर में मिला कोरोना संक्रमित कैंसर से पीड़ित है। वह हाल में मुंबई से इलाज कराकर लौटा था। उसके साथ मुंबई से आये पूर्वी चम्पारण के फेनहारा के युवक में पहले ही कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। डीएम अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जरूरत पड़ने पर इलाज के लिए रेफर किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।