Breaking News

मुंगेर: घर में हुआ विस्फोट, सो रहे मां-बेटे की मौत, धमाके में दर्जनभर मकान और दुकान भी क्षतिग्रस्त



मुंगेर जिला के बरियारपुर थाना अंतर्गत बादशाही पुल के पास दशरथ साह के मकान में शुक्रवार की देर रात बम धमाके में एक महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई। धमाका इतना शक्तिशाली था कि आसपास की एक दर्जन घर औऱ दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। विरोध में लोगो ने एनएच 80 को 6 घंटे तक जाम रखा। इस घटना को महिला की हत्या करने की साजिश बताया जा रहा है। फॉरेंसिंक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। पुलिस ने महिला के पति, ससुर, देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
एसपी लिपि सिंह ने बताया कि धमाके की सूचना के बाद बरियारपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची थी। विस्फोट के बाद क्षतिग्रस्त घर के मलबे में दबी एक महिला और उसकी बच्ची को सदर अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। घर के अंदर से ही विस्फोट के प्रथम दृष्टया साक्ष्य मिले हैं। घटना के बाद मृतका लक्ष्मी देवी के पति अमित कुमार साह पिता वासुदेव साह और पति के बड़े भाई सिंपल साह पिता वासुदेव साह को हिरासत में लिया गया है। दोनों से पूछताछ चल रही है। 

 घटना की जानकारी मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हरिशंकर कुमार को घटनास्थल पर भेजा गया। डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम से मदद ली गई है। प्रथम दृष्टया मिले साक्ष्यों के अनुसार घर के अंदर से ही विस्फोट हुआ था तथा इसमें कोई बाहरी साजिश नहीं थी।

मृतका लक्ष्मी देवी और उसके पति की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी। दोनों का घर आस-पास में है। लड़की के मायके के घर में ही घटना को अंजाम दिया गया है। सदर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड का गठन करवा कर शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। शव पर किरासन तेल के निशान और मारपीट के निशान मिले हैं। पुलिस की प्राथमिक जांच में मामला घरेलू हिंसा से संबंधित है तथा इसमें कोई बाहरी साजिश नहीं है। मृतका के मायके वालों से घटना को लेकर जानकारियां ली जा रही है तथा हिरासत में लिए गए मृतका के पति और देवर से पूछताछ चल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।