Breaking News

BREAKING NEWS: आज से पटना जंक्शन समेत दानापुर मंडल के 15 स्टेशनों पर खुलेंगे रिजर्वेशन काउंटर



पटना: लॉक डाउन के बाद रेलवे की ओर से अब आरक्षण काउंटरों को भी खोलने की तैयारी कर ली गयी है। शुक्रवार की सुबह आठ बजे से दानापुर रेल मंडल के 15 स्टेशन के कुल 22 आरक्षण काउंटर खोले जायेंगे।
इसमें पटना जंक्शन के चार, दानापुर के दो और राजेंद्र नगर टर्मिनल के दो तथा पाटलिपुत्र जंक्शन के एक आरक्षण टिकट काउंटर समेत रेल मण्डल के 22 आरक्षण टिकट काउंटर हैं। दानापुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आधार राज ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पटना समेत दानापुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली कुल 17 ट्रेनों के लिए टिकिट जारी किये जायेंगे।

15 स्टेशन पर टिकटों की बुकिंग होगी
मिली जानकारी के अनुसार पटना को छोड़ बाकी सभी स्टेशनों पर केवल एक शिफ्ट में यानी सुबह में आठ बजे से दोपहर के दो बजे तक ही टिकट काउंटर खुलेंगे। सीनियर डीसीएम आधार राज ने बताया कि 25 मई से यात्रियों के टिकट का रिफंड नगद दिया जा सकेगा। वहीं, अभी टिकट लेने में भी सोशल डिस्टेंसिङ का पालन जरूरी होगा। साथ ही रेलवे बोर्ड ने साफ किया है कि ज़ोनल मुख्यालय के अधिकारी अपने हिसाब से आरक्षण काउंटर खोलने के सम्बंध में निर्णय ले सकते हैं।

इन ट्रेनों में ही मिल पाएंगे टिकट
फिलहाल दानापुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली चुनिंदा ट्रेनों के यात्रियों को ही टिकट मिल पायेगी। रेल मण्डल के एक अधिकारी ने बताया कि स्टेशनों के मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षकों को निर्देश दिया गया है कि समय से पहले शिफ्ट में काउंटर खोलें। 
इन ट्रेनों के लिए मिलेंगे टिकट
पटना राजधानी, डिब्रूगढ़ राजधानी, अगरतला राजधानी, संघमित्रा एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर नई दिल्ली सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, सिकंदराबाद एक्सप्रेस, दानापुर टाटा एक्सप्रेस, पटना लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस, पाटलीपुत्र लोकमान्य एक्सप्रेस, पुणे एक्सप्रेस, अजीमाबाद एक्सप्रेस, दूरंतो शालीमार पटना एक्सप्रेस, पटना हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस, पटना रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल के लिए टिकट जारी होंगे। 
इन स्टेशनों पर खोले जायेंगे आरक्षण टिकट
रेलवे से जुड़े एक वरीय अधिकारी ने बताया कि पटना को छोड़ बाकी सभी स्टेशन पर एक शिफ्ट में टिकट काउंटर खुलेंगे। वहीं पटना जंक्शन पर दो शिफ्ट में टिकट काउंटर खोले जाने की योजना है। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार पटना जंक्शन पर चार, दानापुर, राजेंद्र नगर और आरा स्टेशन पर दो दो कॉउंटर खुलेंगे। वहीं, रेल मंडल के बक्सर, दिलदार नगर, राजगीर, बिहार शरीफ, बख्तियारपुर, पटना साहिब, पाटलिपुत्र जंक्शन, लखीसराय, मोकामा, जहानाबाद और झाझा में एक एक आरक्षण टिकट काउंटर खोले जायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।