Breaking News

मोतिहारी: लापरवाही पर ढाका बीडीओ व सीओ पर गिरी गाज



मोतिहारी: कोरोना महामारी से उत्पन्न आपदा की घड़ी में लापरवाही बरतना ढाका बीडीओ शशि प्रकाश व सीओ अशोक कुमार को महंगा पड़ा। डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने ढाका बीडीओ को 24 घंटे के अंदर वरीय उपसमाहत्र्ता नितेश कुमार को अपना संपूर्ण प्रभार सौंपने का निर्देश दिया है।
वहीं सीओ अशोक कुमार को वरीय उपसमाहत्र्ता सादिक अख्तर को अपना संपूर्ण प्रभार सौंपने का निर्देश दिया है। एसडीओ सिकरहना ज्ञान प्रकाश को 24 घंटे के अंदर उक्त दोनों पदाधिकारियों के विरुद्ध प्रपत्र क गठित कर आरोप पत्र जिला स्थापना उप समाहत्र्ता को सुपुर्द करने का निर्देश दिया है। बीडीओ व सीओ को अपर समाहत्र्ता (आपदा प्रबंधन) कार्यालय में योगदान करने का निर्देश दिया है।
डीएम की इस कार्रवाई से लापरवाह अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। इसके पूर्व लापरवाही बरतने पर छौड़ादानो सीओ पर कार्रवाई की गाज गिर चुकी है।
डीएम ने ढाका में मुखियों के साथ की बैठक : डीएम ने सोमवार को ढाका में मुखियों के साथ बैठक की। मुखियों के द्वारा ढाका बीडीओ व सीओ के द्वारा असहयोगात्म रवैया अपनाने का आरोप लगाया गया।
वहीं एसडीओ ज्ञान प्रकाश ने भी दोनों अधिकारियों पर कार्य में लापरवाही बरतने संबंधी रिपोर्ट भेजी थी। जिसके बाद डीएम ने दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई की है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।