Breaking News

शो रूम से अब बाहर आएंगी गाड़ियां, लॉकडाउन में फंसे नए वाहनों पर लगेंगे नंबर प्लेट



लॉकडाउन में फंसे नए वाहनों में अब हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट लगेंगे। लॉकडाउन के कारण इन वाहनों में नंबर प्लेट नहीं लग सका था। अब सरकार ने प्रमंडलीय स्तर पर दो और जिला स्तर पर एक दुकानें हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की दुकानें खोलने का आदेश दिया है। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की दुकानें खुल गयी है और वाहन डीलर को लंबित नंबर प्लेट की आपूर्ति की जा रही है। 
मार्च के प्रथम सप्ताह में करीब दस हज़ार वाहनों की बुकिंग वाहन डीलर के यहां की गई थी। वाहन डीलर ने इन गाड़ियों के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का आदेश दिया था। चूंकि बिना नंबर प्लेट के वाहनों की डिलीवरी नहीं हो सकती है । इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉक डाउन हो गया और न तो हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट की आपूर्ति हुई और न ही शो रूम से वाहन की डिलिवरी हो सकी। अब शो रूम को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की आपूर्ति की जा रही है। इसलिए अब नए वाहनों पर नंबर प्लेट लगकर शो रूम से गाड़ी बाहर निकलेगी। 
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के प्रतिनिधि राजीव ने बताया कि बिहार में एक साल में 10 लाख 16 हज़ार नंबर प्लेट का ऑडर दिया गया था जिसमें 10 लाख 6 हज़ार नंबर प्लेट की आपूर्ति पहले ही कर दी गयी थी अब शेष नंबर प्लेट की भी आपूर्ति शुरू हो गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।