Breaking News

बिहार के सवा करोड़ राशन कार्डधारियों के खाते में भेजे गए एक-एक हजार रुपये



बिहार के एक करोड़ 24 लाख राशन कार्डधारियों के खाते में सरकार ने एक-एक हजार का भुगतान कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शेष राशन कार्डधारियों को भी शीघ्र राशि देने को कहा है। दूसरी ओर, लॉकडाउन के दौरान रोजगार के लिए राज्य में डेढ़ करोड़ कार्य दिवस सृजित अभीतक किए गए हैं, जिसे और बढ़ाने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है। ताकि अधिक-से-अधिक लोगों को रोजगार मिल सके। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे 19.51 लाख बिहार के लोगों के खातों में भी मुख्यमंत्री सहायता राशि के रूप में एक-एक हजार भेज दिए गए हैं। उन्होंने  यह भी कहा कि ट्रेन से आ रहे लोगों के रहने के लिए राज्य में 3407 प्रखंड स्तरीय क्वारनटाइन सेंटर अभीतक बनाए गए हैं, जिसमें 72797 लोग रहे रहे हैं। 178 आपदा राहत केंद्र अभी राज्य में चल रहे हैं, जहां पर 70 हजार लोग रह रहे हैं।
बाहर से आए 96 लोग मिले पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से आए 96 लोग अभी तक कोरोना पॉजिटवि मिले हैं। इनके द्वारा अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित  हुए हैं। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले वाहनों से अभी तक 14 करोड़ 30 लाख की वसूली की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।