Breaking News

अरेराज के आदर्श कोरेन्टाईन सेंटर में जिलाधिकारी पूर्वी चम्पारण की महत्वाकाँक्षी कार्यक्रम “”परियोजना पाठशाला” का प्रारम्भ किया गया




अरेराज से संवाददाता दिनेश कुमार गिरि की रिपोर्ट


अरेराज: कार्यक्रम का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी श्री धीरेन्द्र कुमार मिश्रा के साथ वरीय उपसमाहर्ता श्री संजय कुमार एवं वरीय उपसमाहर्ता सुश्री दीपशिखा के साथ किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता अस्पताल उपाधीक्षक डॉ नीरज कुमार ने किया जबकि कार्यक्रम का संचालन डब्ल्युएचओ के नरोतम कुमार ने किया.
कार्यक्रम में अनुमंडलपदाधिकारी श्री धीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए कहा कि यह कार्यक्रम कोरेन्टाईन लोगों को स्थानीय स्तर पर विभिन्न विषयों पर जानकारी देकर उन्हें आर्थिक उत्पाद में आत्मनिर्भर बनाने में मदद मिलेगी. कोरेन्टाईन लोगों की समस्या के अनुसार विशेषज्ञ लोगों को प्रतिदिन उपलब्ध करवाया जायेगा.
सुश्री दीपशिखा ने कार्यक्रम को भविष्य निर्माण के लिए बेहतरीन बताया. श्री संजय कुमार ने बताया कि कोरेन्टाईन सेंटर एक प्रशिक्षण संस्थान की तरह अच्छा संदेश देगा.
नरोतम कुमार ने कार्यक्रम संचालन करते हुए कोरेन्टाईन लोगों को जिले की इस महत्वाकाँक्षी परियोजना के माध्यम से गाँवों में विशेषज्ञ की भूमिका मे गाँव को दिशानिर्देश देने का आह्वाहन किया. आदर्श कोरेन्टाईन सेंटर अरेराज एक उदाहरण के रुप में जाना जायेगा.
उद्घाटन सत्र के बाद कोरेन्टाईन लोगों के द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया. सबसे पहले चिंतावनपुर के 12 वर्ष के रेयाज और चिंतावनपुर के मनसुफ ने पौधा लगाया. रेयाज ने कहा कि वह पढना चाहता है. कोरेन्टाईन सेंटर पर निरंतर सक्रिय सीओ श्री वकील सिंह ने कहा कि कोरेन्टाईन लोगों के स्वास्थ्य और सुविधाओं का खयाल रखा जा रहा है.
कार्यक्रम में डॉ शीतल नरुला, डॉ शिवकुमार , डॉ किशोरी पासवान, डॉ राहुल कुमार, प्रबंधक कारोना नोडल संजय कुमार, प्रबंधक नौशादुल आजम, थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह, राजकुमार , राजन कुमार, अवधेश प्रसाद, इत्यादि मौजुद थे

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।