Breaking News

बिहटा थाना क्षेत्र से पुलिस ने बरामद किया घायल हिरन, थाना लाने के क्रम में हुई मौत


बिहटा से राकेश कुमार की रिपोर्ट

एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना को लेकर लॉक डाउन लगाया गया है. वहीं, दूसरी ओर लॉक डाउन में शांत वातावरण में जंगली जानवरों का भटक कर गांव के आसपास पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसा ही मामला राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के रायडीह गांव के बधार से सामने आया है. जहां बीती रात एक घायल हिरन की सूचना स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दिया. जिसके बाद मौके पर बिहटा पुलिस पहुंची और घायल हिरन को थाना लाई. लेकिन तब तक उसकी रास्ते मे ही मौत हो गयी थी.

जंगली जानवरों का गांव में आने का सिलसिला जारी

मौत के बाद बिहटा थाना ने घटना की जानकारी पटना वन विभाग को दिया. जिसके बाद देर रात थाना पहुंचे वन विभाग के अधिकारी ने मृत हिरन को अपने साथ पटना ले गए. वैसे बताते चलें कि कुछ दिन पहले रायडीह गांव के पास प्रशासन ने एक हिरन को बरामद किया था. जिसमें एक गाड़ी और 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था.

पुलिस ने बरामद किया घायल हिरण

वहीं, दूसरी घटना के बाद से इलाके में एक बार फिर हिरन का मामला प्रकाश में आया. वैसे हिरन बधार में कैसे आया कहां से आया, ये अब प्रशासन की जांच के बाद ही पता चल सकेगा. लेकिन बिहटा क्षेत्र में हिरन का मामला लगातार सामने आ रहा है.

पटना वन विभाग के अधिकारी अशोक कुमार ने पूरे मामले पर बताया कि बिहटा थाना से सूचना मिली थी कि रायडीह गांव में एक घायल हिरन है. जिसकी सूचना के बाद पटना से हम लोग थाना पहुंचे. लेकिन उसकी तब तक मौत हो गई थी. अब हिरन का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद ही मौत कैसे हुई है ये पता चलेगा. 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।