Breaking News

Bihar STET 2019 answer key: बिहार एसटीईटी री-एग्जाम की आंसर-की आज होगी जारी


बिहार एसटीईटी री-एग्जाम (बिहार बोर्ड माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019) की आंसर-की आज जारी होगी। परीक्षार्थी पेपर 1 और पेपर 2 के सभी विषयों के सभी सेटों की आंसर की देख सकेंगे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( बीएसईबी या बिहार बोर्ड ) ने 26 फरवरी, 2020 को बिहार एसटीईटी री-एग्जाम करवाया था। 
आंसर-की बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जारी की जाएगी। 4 मई तक उम्मीदवार इसे चेक कर सकेंगे। अगर किसी उम्मीदवार को किसी प्रश्न के उत्तर के प्रति कोई आपत्ति है तो वह उसे 1 मई से 4 मई के बीच ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है। 
बिहार एसटीईटी परीक्षा 2019 का आयोजन राज्य के विभिन्न केंद्रों पर 28 जनवरी को किया गया था लेकिन परीक्षा चार केंद्रों पर रद्द कर दी गई थी। इन्हीं शेष उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा कराई गई थी। 
क्यों रद्द हुई थी परीक्षा 
देर से परीक्षा शुरू होने पर प्रदेश के कई केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया था।  हंगामे के कारण चार केंद्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारी की संस्तुति पर एलपी शाही कॉलेज मुजफ्फरपुर, महिंद्र महिला कॉलेज गोपालगंज और आरएम कॉलेज सहरसा केंद्र की पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी थी। एएन कॉलेज पटना केंद्र की दूसरी पाली की परीक्षा रद्द की गयी थी। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया था कि पेपर लीक की अफवाह फैली। विषय के बाहर से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि सवाल विषय से संबंधित ही थे। परीक्षा रद्द होने से 4500 अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा देंगे। इनका रिजल्ट सभी के साथ में ही जारी होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।