Breaking News

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं के मूल्यांकन को लेकर दो दिनों में लिया जाएगा फैसला



Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा ( Bihar Board Matric 2020 ) का मूल्यांकन कार्य जल्द ही शुरू हो सकता है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड - बीएसईबी) ने कहा है कि मूल्यांकन का काम बहाल करने को लेकर दो दिनों में फैसला लिया जाएगा। हालांकि इससे पहले बोर्ड ने उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम 17 मई तक स्थगित कर दिया था। लेकिन अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के बाद बोर्ड ने अब कहा है कि वह इस पर दो दिन में फैसला करेगा। 
बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा, 'सोशल डिस्टेंसिंग को लागू कर कोविड - 19 के बचाव से सम्बंधित सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए मैट्रिक 2020 परीक्षा की शेष उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू करने के सम्बंध में समिति द्वारा विचार किया जा रहा है। विचार करने के बाद मूल्यांकन के संबंध में समिति द्वारा आगामी 02 दिनों में फैसला लिया जाएगा।'

बिहार बोर्ड विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड - बीएसईबी) 10वीं का 75 प्रतिशत मूल्यांकन कार्य हो चुका है। 
गौरतलब है कि इससे पहले लॉकडाउन के कारण बीएसईबी ने वार्षिक 10वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 03 मई 2020 तक स्थगित कर दिया था। 
हालांकि अभी बीएसईबी अध्यक्ष ने मैट्रिक रिजल्ट की कोई तय डेट नहीं बताई है। कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था कि जब उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य, टॉपर्स की कॉपियों व उनका वीडियो कॉल से फिजिकल वेरिफिकेशन का काम पूरा हो जाएगा, तभी इसके बारे में बताया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।