Breaking News

सारण की बेटी इंदु शर्मा सोशल मीडिया के माध्यम लोकगीत गाकर जनता को कर रही है जागरूक



सारण से पन्नालाल कुमार की रिपोर्ट

सारण : गरख़ा के भोजपुरी लोकगयिका  इंदू शर्मा द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो को अपने गीतों से जागरूक कर रही है! वो बिहार के छपरा जिले के एक छोटे से गाँव गरखा के रामपुर की रहने वाली है ! वही आज पूरा देश वैश्विक कोरोना महामारी से अपने-अपने घरों में बंद है,और आज पूरा देश उनको लोकगीत के माध्यम से सोशल मीडिया को हथियार बनाकर कोरोनावारीयर सिपाही ,डॉक्टर, स्वस्थकर्मी, सेना,मीडियाकर्मियों के साथ घर मे बन्द लोगो के लिए मनोरंजन एक संजीवनी बूटी की तरह मिल रहा है, और वही लोकगयिका इंदु शर्मा को सोशल मीडिया पर बहुत प्यार और आशीर्वाद भी मिल रही है। अभी वो मुंबई में रहकर अपने पथ पर आगे बढ़ती जा रही है! आप सभी के बिच कोरोना महामारी को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया आप सभी के समक्ष रखना चाहती है ! इस लॉकडाउन में हमने कल्पना से परे बहुत सारी चीजे देखने को मिली है! जैसे की:-
अमीरो की बीमारी-गरीबो पर पड़ी भारी ! हमारे देश में गरीबी किस चरम पर है और गरीब कितनी वेबस है ! वो देखने को मिली!
इस तरह से प्रवाशी मजदुर को अपने घरो के तरफ पलायन करते देख, आखो में अंशु आ जाते है! ये प्रवाशी मजदुर ही है, जो 100% वोट देते है, सरकार से कुछ उम्मीद लेकर ! और इस मुश्किल दौर में उनको मिल क्या रहा है सिर्फ सान्तवना ! सरकार जिस तरह PM Fund में पैसे कलेक्ट करने के लिए हर संभव प्रयास किया गया और हर तरह के माध्यम से यह संदेश लोगो के बिच पहुचाये गये! उसी तरह प्रवाशी मजदुर के लिए कुछ ऐसी बेवस्था हो जिससे उनकी गिनती कर उनके लिए कुछ बेवस्था की जा सके !
इस लॉकडाउनन में हमें ये भी एहसास हुआ कि जब हम सुनहरे सपने देखा करते थे कि कास जीवन में वो दिन आ जाये की कभी घर पर बैठने को मौका मिल जाये ! आज वो दिन आ भी गया फिर भी लोगो को दुःख है !
जो दो विश्व युद्ध में जितनी देश की छती नहीं हुई, उससे कई गुना जय्दा छती हुई इस करोना महामारी से! ये उम्मीद करते है कि जल्द ही हमें इस महामारी से छुटकारा मिलेगी!

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।