Breaking News

छपरा:- रेड क्रॉस सोसाइटी ने जरूरमंदो और कोरोना योद्धाओं के बीच बांटा मास्क सेनिटाइजर और साबुन और जरूरतमंदो को कराया भोजन



पनालाल कुमार की रिपोर्ट

छपरा : इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से जरुरतमंदो और कोरोना योद्धाओं के बीच सेनिटाइजर, मास्क,साबुन का वितरण बुधवार को किया गया और जरूरतमंद लोगों को भोजन भी कराया गया।उत्तरी दहियावा दलित वस्ती तथा 44 नंबर ढाला के समीप दलित वस्ती में लगभग 300 जरुरतमंदो के बीच मास्क,सैनिटाइजर और साबुन का वितरण किया गया।

रेड क्रॉस सोसाइटी सारण के सचिव जीनत जरीना मसीह ने कहा कि आपदा की इस घङी में रेड क्रॉस सोसाइटी सरकार व समाज के साथ है और कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी की रोक थाम व बचाव के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं का उत्साहवर्धन सबसे जरूरी है, क्योंकि वह हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर अपना योगदान कर रहे हैं। 

वही संस्था के कोषाध्यक्ष डॉ० सुरेश प्रसाद सिंह ने कहा कि लाॅक डाउन लागू होने के कारण गरीब व कमजोर लोगों के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। इसको ध्यान में रखते हुए 101 जरूरतमंदो, गरीब, लाचार, असहाय, मंदबुद्धि, बेघर के बीच पूरी, सब्जी और मिठाई का वितरण किया गया।साथ ही साथ सबको मास्क,सैनिटाइजर और साबुन भी दिया गया,ताकि तो समय समय पे अपना हाथ और शरीर सैनिटाइज करते रहेंगे।

कार्यक्रम का नेतृत्व युवा रेड क्रॉस शाखा सारण के सचिव अमन राज ने किया।अमन राज ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत दलित बस्ती दक्षिणी दहियावां टोला और 44 नंबर ढाला से हुआ जहाँ दलित बस्ती दक्षिणी दहियावा टोला में 155 और 44 नंबर ढाला पे 145 जरूरतमंद परिवार के बीच मे मास्क, साबुन और सैनिटाइजर वितरण किया गया। इसके बाद कोरोना योद्धाओं पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, मीडियाकर्मी, सफाईकर्मी के बीच सभी चौक- चौराहे पर पुलिसकर्मी को, सदर अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी को, मीडिया कार्यालय में मीडियाकर्मी और सफाईकर्मी के बीच मास्क,साबुन और सैनिटाइजर का वितरण किया गया।वही शाम में रोटी बैंक के साथ मिलकर 101 जरूरतमंदो गरीब,लाचार, असहाय, मंदबुद्धि, बेघर लोगों को भोजन कराया गया। 

इस मौके पर रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्य जितेन्द्र कुमार,संजीव चौधरी,शैलेंद्र ओझा,आलोक राज तथा युवा इकाई के सदस्य अमन सिंह,विकास,चंदन राज,अंकित,अखिल,भुनेश्वर, राहुल,लवली,कुमारी अनिशा, ममता ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।