Breaking News

मोतीहारी के रामगढ़वा में धार्मिक स्थलों पर डाकबाबू द्बारा खोला जा रहा हैं खाता-खाताधारियों से की जा अवैध राशि की वसूली।



 मनमानी एवं अवैध वसूली पर खाताधारी ने किया प्रदर्शन।

 संवाददाता दीपू कुमार गिरि/एम कुमार।(मोतीहारी ब्यूरो रिपोर्ट/रामगढ़वा)

पूर्वी चम्पारण: रामगढ़वा ।भारत सरकार के उपक्रम पोस्ट ऑफिस के कर्मियों के द्वारा हीं इस लॉकडाउन के नियम को उल्लंघन किया जा रहा है ।
जिसके कर्मियों के द्वारा गुरुवार को रामगढ़वा पोस्ट ऑफिस के समीप रामजानकी मंदिर के परिसर में ग्रामीणों के खाता खोलने के समय देखा गया।
खबर की जानकारी के अनुसार  ग्रामीणों ने बताया कि बेला के डाकबाबु मनी भुषण श्रीवास्तव द्बारा रामगढ़वा पोस्ट ऑफिस के समीप धार्मिक रामजानकी मठ के परिसर में 12 बजे से आते है और अपने मनमानी तरीके से 200 रूपये गरीबों का चुस कर अवैध वसूली कर लेते है तब खाताधारियों का नये खाता खोली जाती हैं।
वही मठ के पूजारी रामस्वरूप पंडित ने कहा कि कोरोना बिमारी को लेकर डाकबाबू को कहा गया कि यह धार्मिक स्थल है अपने पोस्ट ऑफिस के पास खोला जायें। उन्होंने कहा कि बिना पुछे मनमौजी कर डाकबाबू बिना मास्क और सोशल डिस्टेसिंग में काम अवैध वसूली कर रहे हैं।
इसकी सूचना थाना को देने को बात कही।
बता दे कि पिछले दिनों में भी  ऑफिस के बाहर तीन-चार जगहो  टेबुलों पर विभिन्न डाकबाबू द्बारा मिलीभगत कर्मी अतुल श्रीवास्तव व अन्य टेबुल पर कर्मियों द्बारा विभिन्न गांवों से आए हुएं खाताधारकों से दो सौ रूपयें लेकर खाता खोली गई चर्चित था।
वहीं खाता खोलने गुरुवार को आई ग्रामीण महिला व पुरूष ने बताया कि मेरे द्वारा खाता खोलवाने के लिए रामजानकी मठ के पास खाता खोले जा रहे डाकबाबू मनी भुषण और उनके स्टाप ने दो सौ रूपयें मांगे तब जाकर हमलोगो की खाता खुला। उन्होंने कहा दो सौ रुपये के बारे में जानकारी मांगी तो बताया कि खोले गए टेबुल पर बैठे बेला डाकबाबु और उनके कर्मी ने कहा कि दो सौ रूपयें लगेगा जिसमें एक सौ रुपये खाता में जाएंगें व एक सौ रुपये का हिसाब नहीं है ।
वही बेला डाकबाबु ने पलरा झाड़ते हुएं कहा कि एक सौ रूपयें खाते में और एक सौ अपना खर्चा लिए है जो बेला से चलकर रामगढ़वा पोस्ट ऑफिस के बगल रामजानकी मठ में खोलवा रहें हैं।
वही सरकार द्बारा सभी पंचायातों में मीनी डाकघर खोलने के बावजूद भी पोस्ट ऑफिस के सामने डाक पोस्ट खुल रहा हैं।इसकी जानकारी के बारे में  ब्रांच रामगढ़वा पोस्ट मास्टर रमन वर्मा ने बताया कि सरकार के द्बारा सभी पंचायातों में जाकर खाता खोलवा सकते है धार्मिक स्थानों पर खाता खोलने का आदेश नही हैं। उन्होंने कहा कि बेला पंचायत के डाकबाबू मनी भुषण श्रीवास्तव द्बारा खाताधारियों से दो सौ रूपयें की अवैध वसूली का कठोर निंदा की। यह भी कहा कि वही लोग जाने।इसकी सिकायत उच्च अधिकारी से किया जायेगा।

मेरे कर्मी के द्वारा कोई वसूली नहीं की जा रही है ।अगर किसी के द्वारा कोई शिकायत आएगी तो जांच किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।