Breaking News

BREAKING NEWS: मोतिहारी विवाहिता की गला दबाकर हत्या



मोतिहारी:- थाना  क्षेत्र के परसोनी कपूर गांव में गुरुवार की देर रात एक विवाहिता की दहेज के लिए गला दबाकर हत्या कर दी गई है। मृतक विवाहिता विवेक सहनी की पत्नी काजल देवी 24 वर्ष है। मृतक विवाहिता के शव को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह ससुराल वाले के घर से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है। मृतक के शरीर पर रस्सी से गला दबाकर हत्या करने का निशान पाया गया है। मृतक विवाहिता की शादी वर्ष 2016 में हुई थी।

उसे एक साल की एक पुत्री है। घटना को लेकर विवाहिता के पिता पताही पूर्वी पंचायत निवासी रामेश्वर सहनी ने दहेज में सुपर स्प्लेंडर बाइक नहीं देने के कारण गला दबा हत्या करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया है। एफआईआर में विवाहिता के पति विवेक साहनी, ससुर मिश्रीलाल सहनी सहित सात को आरोपित किया है। थाना अध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि मृतक विवाहिता के पिता की ओर से आवेदन प्राप्त हुआ है। आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
 दहेज के लिए विवाहिता की हत्या: हरसिद्धि। थाना क्षेत्र के गायघाट पंचायत के रूपडीह गांव में गुरुवार की रात दहेज के लिए ससुराल वालों ने एक नवविवाहिता की हत्या गला दबाकर कर दी। थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह मृतका लाइची देवी (25) के पिता व भाई ने पुलिस को सूचना दी । मृतका का मायका रामगढ़वा बताया जा रहा है। उसकी शादी रुपडीह गांव निवासी रामा साह के पुत्र विनोद शाह से एक वर्ष पूर्व हुई थी । सरपंच संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष सह मानिकपुर के सरपंच राजीव रंजन कुमार उर्फ पप्पू कुशवाहा ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मृतका के परिवार के लोग रुपडीह गांव पहुंचे। पोस्टमार्टम के लिए भेजे गये शव के साथ वे लोग भी मोतिहारी गए हैं।

थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही एएसआई राजेश कुमार सिंह को पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर भेजा गया, जहां उन्होंने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया । घटना के बाद से ससुराल वाले घर वाले फरार हैं। मामले में अभी तक पुलिस को कोई आवेदन नहीं दिया गया है। अनुसंधान जारी है। आवेदन प्राप्त होते ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।