Breaking News

बेतिया:- क्वारंटाइन कैम्पों में आवासित व्यक्तियों को कराया जा रहा है योगा एवं व्यायाम।



क्वारंटाइन कैम्पों में सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरूस्त रखने का निदेश।

स्किल मैपिंग के उपरांत श्रमिकों को उनके हुनर के अनुसार दिलाया जायेगा कार्य: जिलाधिकारी।

  • बेतिया से घनश्याम की रिपोर्ट


   बेतिया। पश्चिमी चंपारण जिले के विभिन्न क्वारंटाइन कैम्पों में आवासित वयक्तियों के शारीरिक, मानसिक एवं भावनात्मक संतुलन हेतु योग एवं व्यायाम का नियमित अभ्यास कुशल प्रशिक्षक के नेतृत्व में कराया जा रहा है। जिलाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा इस संदर्भ में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना महामारी को लेकर क्वारंटाइन कैम्पों सहित अन्य जगहों पर एक भय का माहौल है। योगा एवं व्यायाम करने से व्यक्ति शारीरिक, मानसिक एवं भावनात्मक संतुलन बरकरार रख सकता है। योगा एवं व्यायाम करने से व्यक्ति को कोरोना महामारी के भय से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसी परिप्रेक्ष्य में जिले के विभिन्न क्वारंटाइन कैम्पों में कुशल प्रशिक्षक द्वारा नियमित रूप से योगा एवं व्यायाम कराया जा रहा है।
 जिलाधिकारी ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटरों में रहने वाले व्यक्तियों का स्किल मैपिंग भी कराया जा रहा है। मैपिंग का कार्य समाप्त होते ही उन्हें उनके हुनर के अनुसार काम दिलाया जायेगा ताकि वे अपना जीविकोपार्जन कर सकें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द स्किल मैपिंग का कार्य पूर्ण करने का निदेश दिया है।
उन्होंने जिले में संचालित सभी क्वारंटाइन कैम्पों में आवासित व्यक्तियों के लिए सभी सुविधाएं चुस्त-दुरूस्त रखने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया है। इस कार्य में किसी भी प्रकार की अनियमितता, लापरवाही एवं कोताही बरतने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।