HAPPY NEW YEAR 2021

HAPPY NEW YEAR 2021

Breaking News

क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे DM और SP, प्रवासी मजदूरों के लिए बने खाना को खाया




अरेराज से संवाददाता दिनेश कुमार गिरि की रिपोर्ट


मोतिहारी : लॉकडाउन के बाद दूसरे प्रदेशों से लौटे मजदूरों के लिए बने क्वारंटाइन सेंटर पर अव्यवस्था की जानकारी मिल रही थी. ऐसे में डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी नवीन चंद्र झा क्वारंटाइन सेटरों का जायजा लेने पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने तुरकौलिया के जयसिंहपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया.


मजदूरों के लिए बने खाने को खाया

क्वारंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने प्रवासी मजदूरों के लिए बने खाना को चखने की इच्छा जताई. तो कुछ देर के लिए वहां ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को विश्वास नहीं हुआ. फिर दोनो अधिकारियों ने मजदूरों के साथ बैठकर क्वारंटाइन सेंटर पर उनके लिए बने खाना को खाया. यहां रह रहे मजदूर भी अपने साथ बैठकर अधिकारियों को खाते देख काफी उत्साहित दिखे.

सरकार के तय मानक के अनुसार हो व्यवस्था – DM

DM और SP ने खाना खाने के बाद संतोष जताया. साथ हीं सेंटर पर तैनात अधिकारियों के साथ स्थानीय बीडीओ और सीओ को निर्देश दिया कि सरकार के तय मानक के अनुसार क्वारंटाइन सेंटर में रहने रह लोगों के लिए व्यवस्था करने में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. दोनों अधिकारियों ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया और क्वारंटाइन पीरियड में सरकार और स्वास्थ्य विभाग के निर्देश का पालन करने की अपील की.

1 टिप्पणी:

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।