HAPPY NEW YEAR 2021

HAPPY NEW YEAR 2021

Breaking News

छपरा में आया सूरत से विशेष ट्रेन से आये छपरा जक्शन पर 1211 प्रवासी मजदूर



सभी को दी गयी फूड पैकेट ओर बसों से भेजा गया उनके गृह जिला स्टेशन पर लोगो ने प्रकट की अपनी खुशी.जिला प्रसासन ओर सरकार को दिया धन्यवाद


लोगों के चेहरे पर दिखे मुस्कान नहीं रही थकान सूरत से विशेष ट्रेन से आए हैं छपरा जंक्शन पर 1211 प्रवासी 

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सारण ने किया रिसीव स्टेशन पर की गई स्क्रीनिंग


पनालाल कुमार
सारण :छपरा गुजरात के सूरत से चलकर विशेष ट्रेन छपरा जंक्शन पर करीब 9:45 बजे सुबह में जैसे ही पहुंची रिसीव करने पहुंचे सभी पदाधिकारियों में खुशी की लहर चल पड़ी सर्वप्रथम जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा तीन की सबसे पिछली बोगी तक जाकर निकलने वाले सबसे पहले व्यक्ति का स्वागत किया गया। इसके बाद बारी बारी से लोगों के उतरने का सिलसिला शुरू हुआ। लोगों ने अपने धैर्य का परिचय दिया और सभी प्रक्रियाओं का समुचित रूप से पालन किया। प्लेटफॉर्म पर है लोगों को उनके बैग या थैले को सेंटायज किया गया।
इसके लिए टीम लगी हुई थी। प्लेटफार्म से बाहर निकलने पर सभी का स्क्रीनिंग की गई जिसके लिए 10 काउंटर बनाए गए थे और सभी काउंटर पर दो-दो प्रशिक्षित चिकित्सा कर्मी लगाए गए थे पुलिस ने इसके बाद सभी लोगों को जिला प्रशासन द्वारा तैयार कराए गए फूड पैकेट और पानी का बोतल दिया गया तत्पश्चात लोगों को उनके गंतव्य के जिले में बसों के माध्यम से भेज दिया गया।
छपरा जंक्शन पर आए 1211 लोगों ने सबसे अधिक औरंगाबाद के 209 लोग थे। सारण जिले के 173,गया के 164 रोहतास के 88 भोजपुरी,85  नवादा,54 पश्चिमी चंपारण 41 भागलपुर 36,बक्सर 34 पटना 31,अरवल 30,दरभंगा 29,नालंदा,29 जमुई 25,मुजफ्फरपुर 22,कैमूर,20 सीतामढ़ी 17,समस्तीपुर 16,वैशाली 16, लखीसराय 11,मुंगेर 11मधुबनी 10,पूर्वी चंपारण 9,सिवान 9,गोपालगंज 8,शेखपुरा 8,जहानाबाद 5,किशनगंज 5, सुपौल 2 बांका ओर कटिहार के एक-एक ब्यक्ति थे।
 इस अवसर पर मीडिया से वार्ता में जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि आए हुए सभी लोगों को उनके गीत जिला में भेजा जा रहा है जहां से उन्हें उनके गृह प्रखंडों में बनाए गए पूरे   प्रखंडों में क्वेरिटाइन कैंप में 21 दिनों तक रखा जाएगा। सारण जिले में भी जो 173 लोग आज सूरत से आए हैं उन्हें भी उनके गृह प्रखंडों में बनाए गए  क्वेरिटीन कैम्प में भेजा जा रहा है।
इस कैम्प में उन्हें 21 रखा जाएगा, वहां सभी लोगों को डिग्निटी किट उपलब्ध कराया जाएगा जिसमे फहने का थाली-ग्लास ,बाल्टी, मग,साबुन,सर्फ, साबुन,ऐनक,काघि, टूथपेस्ट,ब्रश  आदि रहेगा।
इन कैम्प में सुबह में नाश्ता, ओर दो बार का भोजन, ससमय उपलब्ध कराया जाएगा, इन कैंपो में मनोरंजन के लिए टेलीविजन (एलईडी) भी लगया जाएगा,तथा सुबह शाम योगाभ्यास कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।