Breaking News

बिहार सरकार ने किया जमालपुर रेलवे प्रशिक्षण संस्थान को शिफ्ट करने का विरोध, सीएम नीतीश ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को लिखी चिट्ठी




पटना : मुंगेर  के जमालपुर रेलवे प्रशिक्षण संस्थान को बिहार से स्थानांतरित करने के फैसले का बिहार सरकार ने कड़ा विरोध किया है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में एक मई को रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक चिट्ठी लिखकर इस फैसले को तुरंत वापस लेने का आग्रह किया है। बिहार सरकार जल संसाधन मंत्री संजय झा ने इस प्रकरण को लेकर बुधवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए।
संजय झा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुंगेर के जमालपुर स्थित इंडियन रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ मेकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग को शिफ्ट करने का 24 अप्रैल को जारी हुए आदेश का बिहार कड़ा विरोध करता है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल मंत्री पीयुष गोयल से मामले को लेकर हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।
👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇
देश दुनिया के तमाम खबर से रु-बरु होने के लिए इस पेज को लाइक करे फ्लो करे । और ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। धन्यवाद...। 🙏🙏🙏🙏🙏
👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆
एक अन्य ट्वीट में जेडीयू नेता ने लिखा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 1 मई को रेल मंत्री पीयूष गोयल एक पत्र लिखकर इस फैसले को तुरंत वापस लेने का आग्रह किया है। इंडियन रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ मेकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग रेलवे और बिहार की समृद्ध विरासत का प्रतिनिधित्व करता है। बिहार के साथ इसके महान ऐतिहासिक जुड़ाव को मजबूत करने की जरूरत है और इसे अलग नहीं किया जाना चाहिए।
मुंगेर जिला में स्थित इस संस्थान की शुरुआत 1888 में हुई थी। संजय झा ने कहा है कि बिहार के मुंगेर जिला में स्थित यह रेल संस्थान राज्य की विरासत का हिस्सा रहा है और नीतीश कुमार पूरी ताकत लगाकर इसे राज्य से बाहर नहीं जाने देंगे।
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने मजबूती से अपनी बात रख दी है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार इस मामले पर उनकी बात को सुनते हुए राज्य के हित में फैसला लेगी। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने राज्य के हितों के साथ कभी समझौता नहीं किया है। संजय झा ने कहा कि जमालपुर रेल संस्थान महज एक कारखाना नहीं बल्कि बिहार की पहचान से भी जुड़ी रही है जिसे हम कतई नहीं खो सकते हैं।
👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇
देश दुनिया के तमाम खबर से रु-बरु होने के लिए इस पेज को लाइक करे फ्लो करे । और ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। धन्यवाद...। 🙏🙏🙏🙏🙏
👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆👆

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।