HAPPY NEW YEAR 2021

HAPPY NEW YEAR 2021

Breaking News

बिहार कैबिनेट की बैठक में 13 एजेंडों पर लगी मुहर, अब 30 सितंबर तक कर सकेंगे ट्रांसपोर्ट टैक्स का भुगतान



संवाददाता पटना से दीपू कुमार गिरि की रिपोर्ट 

बिहार कैबिनेट की बैठक में 13 एजेंडों पर मुहर लगी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें कई विभाग के मंत्री शामिल हुए. कैबिनेट की बैठक में जिन प्रस्तावोँ को मंजूरी दी गयी है उसकी बात करे तो ट्रांसपोर्ट टैक्स भुगतान में छूट दी गयी है. जिसमें ई-रिक्शा भी शामिल है. नये ट्रांसपोर्ट टैक्स भुगतान के तहत अब 30 सितंबर 2020 तक टैक्स का भुगतान कर सकेंगे.

कैबिनेट बैठक के अन्य एजेंडो में गया के खिजरसराय सीओ अवधेश झा को जबरन सेनानिवृत कर दिया गया है. साथ ही सरकार के पीएल खाता मे जमा राशि 5 सालों तक लैप्स नहीं होगा.



अन्य मामलों की बात करे तो 15वें वित्त आयोग की अंतरिम अनुशंसा के आलोक में 2416 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी गयी है. वित्तिय वर्ष 2020-21 में शहरी, स्थानीय निकायों को राशि दी जाएगी. परिवहन विभाग में 163 पद का सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है. जिसके तहत क्षेत्रीय कार्यालय में एल डी सी के पदों पर बहाली होगी.

साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर 809 करोड़ रूपये की राशि की स्वीकृति दी गयी है. 3 जून को समाजवादी नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री जार्ज फर्नाडिश की जयंती राजकीय समारोह के साथ मनाए जाने के प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया है. मुज्फफरपुर में जॉर्ज फर्नान्डिश की जंयती 3 जून को राजकीय समारोह के साथ मनायी जाएगी.

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।