Breaking News

बिहार में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, राज्य में Covid-19 संक्रमितों की संख्या हुई 546



बिहार में गुरुवार को 4 कोरोना पॉजिटव मरीज मिले। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटव की संख्या 546 हो गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सासाराम की  56 वर्षीय महिला और 70 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। औरगांबाद जिले में 30 वर्षीय पुरुष और जहानाबाद में 32 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
बिहार में ट्रूनेट मशीन से होगी कोरोना वायरस की जांच
बिहार में धीरे-धीरे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी जा रही है। ऐसे में अब बिहार सरकार ने फैसला लिया है कि वह ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच करवाएगी। स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की जांच का दायरा राज्य में बढ़ाया जा रहा है। अभी सात जगहों पर जांच की जा रही है, जहां औसतन प्रतिदिन 1500-1600 जांच हो रही है। इसके अलावा तीन जगहों पर दरभंगा में और पटना में दो जगहों पर भी जल्द जांच की व्यवस्था शुरू की जाएगी।
28 हजार 791 सैम्पलों की हो चुकी जांच
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में अबतक 28 हजार 791 स्वाब के सैम्पल की जांच की जा चुकी है। राज्य में कोरोना की जांच अब 7 जांच केंद्रों पर की जा रही है। विभाग के अनुसार कोरोना के अबतक 4 मरीजो की मौत हुई है। इनमें मुंगेर, वैशाली, सीतामढ़ी और पूर्वी चंपारण के मरीज शामिल है। हालांकि इन मरीजों को पहले से भी क्रॉनिक बीमारी थी। बिहार में वर्तमान में 32 जिले कोरोना से प्रभावित है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।