Breaking News

घर वापसी : 24 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 28 हजार लोग आज आएंगे बिहार, जानें किस स्टेशन पर रुकेंगी ट्रेनें



लॉकडाउन के कारण विभिन्न राज्यों में फंसे 28 हजार 467 लोग गुरुवार को 24 विशेष ट्रेनों के माध्यम से बिहार पहुंचेंगे। किसी एक दिन में आने वाली विशेष ट्रेनों की यह अब-तक की सबसे अधिक संख्या होगी। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने बुधवार को यह जानकारी प्रेस कांफ्रेंस में दी।

उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न राज्यों से बुधवार को भी 13 ट्रेनों से 14951 लोग बिहार पहुंच रहे हैं। बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को भी दस ट्रेनें बिहार पहुंची थी।
 आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ने भी दो दिनों पहले कहा था कि बिहार आने वाली 60 ट्रेनों की सूचना विभिन्न राज्यों ने दे दी है। यह सिलसिला अगले कई दिनों तक जारी रहेगी। स्टेशन पर से सभी लोगों को उनके संबंधित जिले और फिर वहां से उनके प्रखंड मुख्यालय में राज्य सरकार वाहन से भेज रही है।
 प्रखंड स्तरीय क्वारनटाइन सेंटर पर ऐसे लोगों को 21 दिनों तक रखने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा राज्य में 187 आपदा राहत केंद्र भी चलाए जा रहे हैं, जहां पर 63 हजार से अधिक लोगों को भोजन और चिकित्सकीय सुविधा प्रदान करायी जा रही है।

कितनी ट्रेनें कहां से पहुंचेंगी
राज्य                  ट्रेनों की संख्या 
गुजरात                    08  
 महाराष्ट्र                   05 
तेलंगाना                   05 
राजस्थान                  03
आंध्रप्रदेश                  01
हरियाणा                    01
केरल                         01

कहां पहुंचेंगी ट्रेनें : 
बरौनी, छपरा, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, कटिहार, पूर्णिया, बेतिया, बरौनी, अररिया, दानापुर, मोतिहारी, हाजीपुर, बिहारशरीफ, सीतामढ़ी और भागलपुर स्टेशन पहुंचेंगी।  

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।