Breaking News

मोतिहारी के डॉक्टर समेत उत्तर बिहार में 23 नये कोरोना पॉजिटिव मिले



उत्तर बिहार में कोरोना संक्रमण के 23 नये केस की पुष्टि हुई। पूर्वी चंपारण में एक डॉक्टर व लैब टेक्नीशियन समेत 12 नये मरीज मिले हैं। वहीं, मुजफ्फरपुर में चार व समस्तीपुर में सात सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। मुजफ्फरपुर में सकरा के दो व मुशहरी और मड़वन के एक-एक संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। वहीं, सदातपुर कोरोना केयर में इलाजरत दो मरीजों की फॉलोअप जांच में फिर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
गुरुवार को एसकेएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी की वायरोलॉजी लैब की रिपोर्ट जारी कर प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने संबंधित जिलों के डीएम, सीएस के साथ पटना मुख्यालय को इसकी सूचना दे दी है। इसमें पूर्वी चंपारण के एक पीएचसी के डॉक्टर के पॉजिटिव की सूचना है। हालांकि, लैब रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं हुआ। सीधे पीएचसी का नाम है और पॉजिटिव के नाम के आगे डॉक्टर का टाइटल लगा हुआ है। प्राचार्य ने बताया कि इसकी पुष्टि नहीं कर सकते हैं। यह पूर्वी चंपारण के डीएम व सीएस ही बताएंगे। लैब में कोड से सैंपल आता है। नाम रहता है। इसके बाद सैंपल लेने की जगह का नाम होता है। 
बिहार में बढ़ रही तेजी से मरीजों की संख्या : 
बिहार में गुरुवार को 70 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। इनमें 11 जिला में 54 संक्रमितों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गयी। जबकि 16 नए मरीज किन जिलों के हैं इसे स्पष्ट नही किया गया। विभाग की दैनिक रिपोर्ट में कोरोना संक्रमितों की राज्य में अबतक कुल संख्या 3106 बतायी गयी।
वहीं, विभाग के अन्य रिपोर्ट के अनुसार 11 जिलों में नवादा में 10, भागलपुर में 5, औरंगाबाद में 1, बेगूसराय में 1, पूर्णिया में 8, खगड़िया में 5, पटना के दीघा में एक, गोपालगंज में 2, सुपौल में 3, सीवान में 5 और गया में 12 कोरोना संक्रमित पाए गए। 
वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भोजपुर के बड़हरा प्रखंड के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गयी। मृतक की उम्र 26 साल है। जो, 25 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुम्बई से लौटा था। रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद इनकी तबियत खराब हो गई थी। इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई। गुरुवार को आइजीआइएमएस द्वारा इसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।  

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।