Breaking News

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में चार आतंकियों को किया ढेर



जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने शोपियां के मलहूरा इलाके में मंगलवार रात संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। 
सुरक्षा बल के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी की। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गये।  अतिरिक्त सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गये हैं। इलाके के ईद गिर्द और आस पास के गांवों में घेराबंदी कर दी गयी है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षा बलों का अभियान जारी था।
 
गौरतलब है कि सुरक्षा बलों का जिले में एक सप्ताह से भी कम समय के भीतर यह दूसरा अभियान है। इससे पहले 17 अप्रैल को दायरू में चलाये गये अभियान में दो आतंकवादी मारे गये थे। 
वहीं राज्य के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा था कि जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से लड़ रही है तब पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी इस केंद्र शासित प्रदेश में शांति भंग करने के प्रयास कर रहे हैं। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हाल की एक रिपोर्ट बताती है कि पाकिस्तान में आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों और उसके कब्जे वाले कश्मीर में कई आतंकवादी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी एजेंसियां आतंकवादियों को अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पार कराने में मदद कर रही हैं।
सिंह और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के सलाहकार आरआर भटनागर ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा की स्थिति एवं कोविड-19 संकट पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक की। हाल के आतंकवादी हमलों का जिक्र करते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा, ‘‘जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने की कोशिश कर रही है तब पाकिस्तान और उसके प्रायोजित आतंकवादी जम्मू कश्मीर में जिंदगियां सुरक्षित रखने के लिए उठाये गये कदमों को बाधित करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।’’
उन्होंने कहा कि वर्तमान स्वास्थ्य संकट के दौरान भारतीय सुरक्षाबल सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखते हुए शांति को मजबूत करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी एजेंसियां शांति एवं सामान्य स्थिति एवं लोगों की जिंदगी और आजीविका को बिगाड़ने के अपने नापाक इरादे के लिए पाकिस्तान और पीओके में लांचिंग पैड से आतंकादियों को नियंत्रण रेखा एवं सीमा पार कराने में लगी हुई हैं। भटनागर ने कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने तथा इसके खिलाफ स्वास्थ्य विभाग और नागरिक प्रशासन की लड़ाई में सहयोग देने को लेकर पुलिस एवं सुरक्षाबलों के प्रयासों की सराहना की।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।