Breaking News

मोतिहारी: मधेपुरा से 11 जमातियों को बस से लाया गया रक्सौल

रक्सौल: मधेपुरा से यात्री बस से शनिवार सुबह 11 जमाती रक्सौल पहुंचे। इनके यहां आने की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। एसडीओ अमित कुमार ने बताया कि सभी को उनके प्रखंड की पंचायत स्थित क्वारेंटाइन सेंटर पर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि ये सभी जमाती हैं। जो रक्सौल अनुमंडल के रामगढ़वा व आदा

पुर के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से डीएम के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है।
बताया गया है कि मधेपुरा में ही सभी का सैंपलिंग हुआ था। मेडिकल टेस्ट निगेटिव है और 14 दिनों का क्वारेंटाइन पूरा करने के बाद मधेपुरा के आपदा प्रबंधन विभाग ने डीएम के निर्देश पर रक्सौल जाने की अनुमति दी है। सभी जमाती रक्सौल अनुमण्डल क्षेत्र के विभिन्न गांव के हैं। अहले सुबह बस से आने के बाद रक्सौल अनुमंडल परिसर में सभी को रखा गया था। समाचार प्रेषण तक सभी अनुमंडल परिसर में ही उक्त बस में सुरक्षा के बीच थे। इधर, लॉकडाउन में जिलों की सीमा सील होने पर जमातियों के बस से रक्सौल लाने को ले चर्चा का बाजार गर्म रहा। लोगों का कहना था कि जब बिहार के बाहर से छात्र व मजदूर को नहीं आने दिया जा रहा, तो उन्हें कैसे अनुमति मिली।
बस पर आए चालक उदय सिंह व खलासी महम्मद कासिम ने बताया कि मधेपुरा प्रशासन की अनुमति से यहां आए हैं। इन जमातियों को वहां कहीं धार्मिक कार्यक्रम में जाते वक्त नियंत्रण में लिया गया था। इधर, बस से आए जमातियों ने बताया कि क्वरेंटाइन पूरा होने के बाद रमजान शुरू होने के कारण घर भेजने के अनुरोध पर वहां के प्रशासन ने रक्सौल जाने की अनुमति दी। मौके पर डीएसपी संजय झा, बीडीओ कुमार प्रशांत, इंस्पेक्टर अभय कुमार, सब इंस्पेक्टर संजय कुमार मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।