Breaking News

बिहार में 17 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में Covid-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 143 पर पहुंची



बिहार: बिहार में बुधवार की देर शाम 17 नये कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही वैश्विक महामारी नॉवेल कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 143 तक पहुंच गई है। इनमें बांका और पूर्वी चंपारण में पहली बार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है।
इस संबंध में प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बुधवार की देर शाम तक  17 कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आ चुका है। इन 17 मरीजों में भागलपुर में चार, बांका में एक, पटना में आठ, बिहारशरीफ में तीन और पूर्वी चंपारण में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। 
बुधवार देर रात तक दो नए कोरोना पोजिटिव मरीज सामने आने के बाद बिहार में कोरोना पॉजिटिव का मरीज का आंकड़ा बढ़कर 143 हो गया है यह दोनों मरीज नालंदा के बिहारशरीफ से हैं। बिहारशरीफ के कोरोना संक्रमण वाली चेन में अब 70 साल की एक महिला और 24 साल के एक पुरुष को पॉजिटिव पाया गया है।  इससे पहले भागलपुर में मिले तीन पुरुषों की उम्र 33 साल 40 साल और 46 साल है। वहीं, नवगछिया की एक महिला पॉजिटिव मिली है जिसकी उम्र 19 साल है। वहीं बांका के अमरपुर के पुरुष की उम्र 45 साल है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बताया कि ये लोग पॉजिटिव कैसे हुए इसकी पड़ताल की जा रही है।
इससे पहले बुधवार की सुबह की पहली रिपोर्ट के अनुसार प्रधान स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने पांच पॉजिटिव केस मिलने की बात कही थी, इसमें दो महिला, जिनकी उम्र 30 साल और 57 साल है और एक पुरुष जिसकी उम्र 62 साल है, ये तीनों पटना के खाजपुरा के रहने वाले हैं। वही एक महिला जो 26 साल की है वह बिहार शरीफ की रहने वाली है। जबकि पूर्वी चंपारण के फेनहारा के रहने वाला एक शख्स भी पॉजिटिव पाया गया है।
पटना के खाजपुरा में एक ही दिन मिले आठ मरीज
वहीं स्वास्थ्य विभाग की दूसरी रिपोर्ट के अनुसार 5 और नए कोरोना पीड़ित की पहचान की गयी। इनमें तीन पटना के खाजपुरा , एक जगदेवपथ और एक सलीमपुर का निवासी है। ये सभी पुरुष है। खाजपुरा के पीड़ितों की उम्र 28, 32 और 45 साल है। जबकि जगदेवपथ निवासी की उम्र 42 और सालिमपुर निवासी 35 साल का है।  इसके साथ ही पटना के खाजपुरा इलाके में आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।  
कोरोना प्रभावित 15 जिले हुए
रोहतास में कोरोना पीड़ित मिलने से प्रभावित जिलों की संख्या 15 से  बढ़कर 16 हो गई। कल तकबिहार में मात्र 13 जिले ही कोरोना से पीड़ित थे। जबकि आज दो नये जिलों में कोरोना के पेशेंट मिले हैं। 48 घंटे में कोरोना के मरीज की पहचान बांका, भोजपुर और रोहतास में होने के बाद प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 16 हो गई। इनके पूर्व पटना, सीवान, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, नवादा, गया, गोपालगंज, सारण, भागलपुर, वैशाली, बक्सर, बांका और लखीसराय में कोरोना पीड़ितों की पहचान की जा चुकी है।
सूबे में 42 लोगों ने हराया कोरोना को
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक सूबे में  42 लोग अब तक कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी को हराकर घर लौट चुके हैं। बिहार में अभी फिलहाल 76 केस एक्टिव हैं। वहीं, यहां अब तक 11339 टेस्ट हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 2 लोगों की मौत कोरोना के कारण अब तक बिहार में हुई है।  एक व्यक्ति की मौत इसी तीन दिन के अंदर ही हुआ है। राज्य में 302 क्वारंटाइन केंद्र बनाये गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।