Breaking News

बिहार में अब तक 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, राज्य में COVID-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 154 हुई



बिहार में बुधवार की शाम तक 11 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन 11 में चार मुंगेर और सासाराम में 7 संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। सुबह में सासाराम में एक संक्रमित महिला की पुष्टि हुई थी ये आंकड़ा धीरे-धीरे शाम तक 7 संक्रमित मरीज तक पहुंच गया है। ये सभी पूर्व में संक्रमित महिला के नाते रिश्तेदार बताए जा हैं।  
सासाराम में जिन नए कोरोना पीड़ितों की पहचान हुई उनकी उम्र 63, 38 और 17 साल बताई जा रही है। आज सासाराम के देर शाम तक कुल 7 मरीज मिले हैं। वहीं मुंगेर में सुबह में चार संक्रमित मिले थे। 11 मरीजों के साथ कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 154 हो गई है। 
इससे पहले सासाराम में ही दो नये मरीज मिले थे। दोनों मरीजों की उम्र 28 साल और 20 साल है। सासाराम में बुधवार की सुबह जो महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी, उसी महिला के संपर्क में आने से यह मरीज भी संक्रमित हुए हैं।  
इससे पहले दूसरा अपडेट जारी करते हुए राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सासाराम निवासी एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की थी। बताया कि कोरोना मरीज के संपर्क में आकर वह इस महामारी के चपेट में आई है। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि 36 वर्षीय महिला के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर कोरोना की टेस्टिंग भी होगी।
इससे पहले गुरुवार को पहला अपडेट जारी करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया था कि मुंगेर जिले से चार नए मामले सामने आए हैं। ये चारों मरीज जमालपुर स्थिति सदर बाजार के निवासी हैं। चार में तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। महिलाओं की उम्र क्रमश: 68, 61 और 60 वर्ष है। वहीं पुरुष 30 साल का है।
सबसे ज्यादा 31 मरीज के साथ बिहार का हॉटस्पॉट बना मुंगेर
चार नए मामले सामने आने के साथ ही बिहार के मुंगेर जिले में अब कोरोना के सबसे अधिक मरीज हो गए हैं। इससे पहले सीवान में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा थी। मंगलवार को भी जिले में सात नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए थे। जिलाधिकारी राजेश मीणा ने इसके बाद एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी, जिसमें आगे की रणनीति को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। बता दें कि मुंगेर जिले के जमालपुर प्रखंड के शहरी क्षेत्र में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना के नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद जमालपुर में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 24 तक पहुंच चुकी है। वहीं जिले की कुल संख्या 31 है, जिसमें एक की मौत हो चुकी है। यह बिहार में कोरोना संक्रमण से पहली मौत थी।
बिहार के 17 जिले कोरोना से प्रभावित
नए मामलों के साथ बिहार के 17 जिलों तक महामारी पहुंच चुकी है। चार दिन पहले तक मात्र 13 जिले कोविड-19 प्रभावित थे। बुधवार को पूर्वी चंपारण और बांका से भी कोरोना के मरीज मिले। इससे पहले भोजपुर और रोहतास (सासाराम) से नए मामले सामने आए थे। अब राज्य में पटना, सीवान, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, नवादा, गया, गोपालगंज, सारण, भागलपुर, वैशाली, बक्सर, लखीसराय, भोजपुर, रोहतास (सासाराम) , पूर्वी चंपारण और बांका जिले को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।