Breaking News

खतरे की घंटी! 31 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ बिहार का नंबर वन कोरोना हॉटस्पॉट बना मुंगेर




मुंगेर जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हर दिन यहां मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को भी सदर बाजार जमालपुर के चार लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 31 तक पहुंच गयी। जिले में नए मामले आते ही जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग पहले से और अधिक सक्रिय हो गई है।

मालूम हो कि सदर बाजार जमालपुर के एक जमाती के संक्रमित परिवार के संपर्क में आए कुल 94 लोगों का मंगलवार को सैंपल लिया गया था और उसे जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेजा गया था। गुरुवार को उक्त सभी 94 लोगों के सैंपल का रिपोर्ट आ गया, जिसमें से 4 लोगों के सैंपल में कोरोना पॉजिटिव पाया गया तथा बांकी का रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सबसे पहले यह जानकारी अपने ट्विटर से दी। जिसमें बताया गया कि सदर बाजार जमालपुर के 68 वर्ष, 61 वर्ष व 60 वर्ष की तीन महिलाओं तथा 30 वर्ष के एक पुरुष को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने भी सदर बाजार जमालपुर में पाए गए चार पॉजिटिव केस की पुष्टि की है। यूं तो मुंगेर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी पिछले 4 दिनों से लगातार जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही हैं। वहीं अब 4 नए मामले आने के बाद जिलाधिकारी राजेश मीणा, पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह तथा सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार की जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है।

हालांकि ताजे मामले को लेकर उक्त अधिकारी पहले से और भी अधिक सक्रिय नजर आ रहे हैं तथा लगातार जमालपुर में कैंप करते दिख रहे हैं। वही अलग-अलग मेडिकल टीम द्वारा संदिग्ध लोगों की स्क्रीनिंग के साथ-साथ उनका सैंपल भी संग्रह करने के कार्य को तेज कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।