Breaking News

बक्सर में 12 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 378 पर पहुंची


बिहार में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार तेजी से बढ़ रहा है। बीते तीन दिनों से लगातार 20 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। बुधवार की दोपहर 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 378 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने
बताया कि सभी 12 मरीज बक्सर के हैं। 
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को 1st कोरोना अपडेट में बताया कि इन 12 मरीजों में छह माह और एक साल की मासूम बच्ची समेत 8, 8, 12, 10 साल की बच्ची और एक 45 साल की महिला हैं। वहीं छह पुरूष 42, 35, 25, 19, 65 वर्ष के हैं।
इससे पहले मंगलवार को राज्य के 9 जिलों में 20 कोरोना पीड़ितों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 366 हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बिहार में मंगलवार को गोपालगंज के 6, कैमूर के 4, बक्सर, शेखपुरा, बांका, सीतामढ़ी व अररिया के 1-1, मुंगेर के 2 और जहानाबाद के 3 मरीजों की पहचान की गई। उन्होंने बताया कि गोपालगंज में 35, 18, 35, 56, 70 साल के पुरुषों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कैमूर की 61 और 20 साल की दो महिलाओं, चार साल के बच्चे और 19 साल के व्यक्ति में वायरस की पहचान की गई है। जहानाबाद के काको में 23, 40 और 52 साल के पुरुषों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
बिहार के 38 जिलों में 13 जिले कोरोना प्रभावित रेड जोन में शामिल हो गए हैं। इनमें बेगूसराय, भागलपुर, गया, बक्सर, गोपालगंज, कैमूर, मुंगेर, नालंदा, नवादा, पटना, रोहतास, सारण और सीवान शामिल हैं। इन जिलों में कोरोना के मरीजों की लगातार पहचान की जा रही है। रेड जोन में शामिल जिलों में मुंगेर सबसे ज्यादा 92 कोरोना पीड़ितों वाला जिला बन चुका है। वहीं, पटना, बक्सर, गोपालगंज और कैमूर में लगातार जांच में कोरोना पीड़ितों की पहचान की जा रही है।
तीन नए जिलों में कोरोना का हुआ प्रवेश
मंगलवार को बिहार के तीन नए जिलों में कोरोना का प्रवेश हुआ। इनमें शेखपुरा, सीतामढ़ी और अररिया शामिल हैं। बिहार में कोरोना के संक्रमण का फैलाव अब 28 जिलों में हो गया है। इसके पूर्व बिहार के 25 जिलों में कोरोना के मरीजों की पहचान की जा चुकी थी।
अबतक 19851 सैंपल की हो चुकी है जांच
स्वास्थ्य विभाग से मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में अबतक 19851 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। इस जांच के बाद अबतक 64 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर अपने घरों में लौट चुके है। वहीं, अबतक मात्र 2 मरीजों की मौत हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।