Breaking News

पुलिस को चकमा देकर भाग रहे कार सवार ने 12 को रौंदा, एक की मौत और पांच गंभीर



मुज़फ्फरपुर: पुलिस को चकमा देकर भाग रहे कार सवार ने रविवार को बनारस बैंक चौक-नाला रोड के बीच एक दर्जन राहगीरों को रौंद दिया। इनमें पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि फल विक्रेता मो. मंजूर (40)की मौत एसकेएमसीएच जाने के क्रम में रास्ते में हो गई। नगर पुलिस ने कार समेत चालक को पकड़ लिया है। 
फर्द बयान के बाद बनारस बैंक चौक के रहने वाले चालक को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। फिलहाल, पुलिस को घायलों या मृतक के परिजनों के फर्द बयान का इंतजार कर रही है। बताया जाता है कि एसकेएमसीएच में घायलों का बयान दर्ज किया गया है। 
जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन की वजह से एसएसपी जयंतकांत के निर्देश पर विशेष क्यूआरटी नगर थाना क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इस दौरान पक्की सराय में कार सवार को क्यूआरटी ने रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने कार रोकने के बजाए और रफ्तार बढ़ा दी। इसके बाद पुलिस उसका पीछा करने लगी। इसबीच गोला की ओर से आ रही पुलिस वैन को देखकर चालक ने एक गुमटी में कार घुसा दी। फिर वहां से निकला और सामने ठेले पर पपीता बेच रहे अहियापुर के छिट भगवतीपुर निवासी मो. मंजूर को रौंद डाला। वह गंभीर रुप से घायल हो गया। 
इसके बाद पशु आहार खरीदने जा रहे राम भूषण सहनी, रामू सहनी, प्रमीला देवा, विनोद सहनी समेत करीब एक दर्जन राहगीरों को रौंद कर भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा कर पुरानी बाजार नाका के समीप घेराबंदी पकड़ लिया। कार सवार दो अन्य फरार हो गए। वहीं, चालक को पुलिस ने दबोच लिया। 
45 मिनट तक कराहते रहे घायल : 
स्थानीय लोगों ने बताया कि हादसा करीब पौने 11 बजे हुआ। पुलिस कार सवार के पीछे लग गई जबकि घायलों की सुधी लेने वाला कोई नहीं था। करीब 45 मिनट तक सभी सड़क पर ही कराहते रहे। स्थानीय लोगों के प्रयास से करीब साढ़े 11 बजे मो. अंजार को रिक्शा से सदर अस्पताल भेजा गया। इसके बाद एक निजी एंबुलेंस आयी, जिससे अन्य घायलों को सदर अस्पताल के लिए भेजा गया। सदर अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद सबको एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। इस दौरान मंजूर की मौत हो गई। 
एक घंटे तक मची रही अफरातफरी : 
स्थानीय लोगों ने बताया कि इस घटना से बनारस बैंक-गोला रोड में करीब एक घंटे तक अफरातफरी मची रही। वहीं, बीच सड़क पर फल और घायलों के सामान बिखरे थे।
बनारस बैंक चौक के समीप कार सवार ने फल विक्रेता को रौंद दिया था। हादसे कई लोग चोटिल हुए। कार समेत चालक को पकड़ लिया गया है। कानूनी कार्रवाई की जा रही है। -रामनरेश पासवान, नगर डीएसपी

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।