Breaking News

मोतिहारी: अब टोकन सिस्टम से मिलेगा खाद्यान्न



मोतिहारीवैश्विक महामारी कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से अप्रैल से जून माह तक के लिए लाभुकों को मुफ्त में राशन मुहैया कराया जाएगा। जिसे नियमित खाद्यान्न के साथ अतिरिक्त रुप में मुफ्त राशन का वितरण कराया जाएगा। इस योजना के तहत पीएचएच व अंत्योदय परिवारों को प्रति यूनिट पांच किलो की दर से मुफ्त चावल दिया जाएगा।
दो से तीन दिन में राशन वितरण संभावित है। सभी ब्लॉक को औसतन तीन जोन में बांटा गया है। राशन कार्ड धारियों को जोनल अधिकारी डीलर के द्वारा टोकन वितरण कराएंगे। अधिकारियों की टीम राशन का वितरण सुनिश्चित कराएगी। मुफ्त में मिलनेवाले एक किलो दाल का आवंटन जिला को अभी प्राप्त नहीं है। इसको लेकर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने आदेश जारी किया है।
टीम में शामिल हैं ये अधिकारी: पारदर्शी तरीके से राशन वितरण कराने के लिए अलग अलग पंचायतों में अधिकारियों की टीम गठित की गयी है। इसमें बीडीओ,सीओ,सीडीपीओ, एमओ शामिल हैं। जिला, अनुमंडल, प्रखंड, पंचायत व वार्ड स्तर पर गठित सतर्कता समिति की देखरेख में राशन का वितरण कराया जाएगा। वहीं, पीडीएस दुकान पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था रखनी होगी। वृद्ध राशन कार्ड धारक को सुबह सात से 10 बजे तक,सभी श्रेणी के राशन कार्ड धारी को सुबह 10 बजे से 2 बजे अपराह्न तक और महिला कार्ड धारी को 2 बजे अपराह्न से शाम चार बजे तक ही राशन मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।