Breaking News

लॉकडाउन: बिहार में हाईवे किनारे स्थित होटल व रेस्टोरेंट खुलेंगे, स्टॉफ को पहनना होगा मास्क



बिहार: लॉकडाउन में एनएच पर बंद होटल, रेस्टोरेंट व ढाबों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी जाएगी। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने हेतु क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। लॉकडाउन में मालवाहक वाहन के चालक , खलासी के भोजन को लेकर किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने ऐसा निर्देश सभी जिलाधिकारी को दिया है।
अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई है।  इस दौरान होटल, ढाबा आदि बंद होने से मालवाहक वाहन के चालकों, खलासी को भोजन सुलभ नहीं होने की शिकायत मिल रही थी। सभी जिला अंतर्गत प्रत्येक एनएच पर शहर से कम से कम 10 किलोमीटर दूर एक ढाबा या रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति दी गई है। एनएच की लंबाई अधिक होने पर दूरी 15 किमी होगी।
जिला प्रशासन द्वारा उपयुक्त ढाबास्थल को चिन्हित किया जाए। सीमावर्ती जिलों के साथ समन्वय कर दो जिलों के बीच ढाबों की संख्या का निर्धारण एवं स्थल चिन्हित किया जाना श्रेयस्कर होगा। इस क्रम में यह भी सुनिश्चित किया जाए कि ढाबा सड़क के दोनों ओर हों। ढाबों पर सैनिटेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। यह व्यवस्था की जाये कि ढाबा से तैयार भोजन लेकर अपने वाहन में जाकर सेवन करें ढाबों में बैठने की व्यवस्था की अनुमति दी जाए अन्यथा वहां अनावश्यक भीड़ होगी एवं सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होगा। ढाबा स्थलों पर पेट्रोलिंग कराकर यह सुनिश्चित किया जाए कि स्थलों का दुरुपयोग स्थानीय लोगों द्वारा नहीं किया जा रहा हो तथा समय-समय पर फूड इंस्पेक्टर द्वारा जांच भी करवा ली जाए।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।