Breaking News

पीएमसीएच के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में दो संदिग्धों की मौत, तीन नए मरीज पॉजिटिव मिले



बिहार के पीएमसीएच के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती गुरुवार को दो संदिग्धों की मौत हो गई। इनमें से एक मुजफ्फरपुर का और दूसरा बेगूसराय का निवासी है। वहीं गोपालगंज के दो और सीवान के एक मरीज में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनकी जांच आईजीआईएमएस में हुई। इस तरह राज्य में अब कोरोना पॉजिटव की संख्या बढ़कर 27 पहुंच गई है।
 पॉजिटिव पाए गए दो युवक खाड़ी देश से तथा एक इंग्लैंड से लौटा था। आईजीआईएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए तीनों मरीज अपने जिले के सदर अस्पताल में भर्ती हैं। इसकी सूचना संबंधित जिले के सिविल सर्जन और जिला प्रशाससन को भी भेज दी गई है। वहीं, पीएमसीएच में मरे दो मरीजों में मुजफ्फरपुर के मो. इस्लाम को गंभीर हालत में बुधवार दोपहर भर्ती किया गया था। जबकि बेगूसराय का रसूल अंसारी गुरुवार को देर रात भर्ती किया गया था। मो. इस्लाम का सैंपल गुरुवार को लिया गया था। मरने के बाद दोनों मरीजों का सैंपल लिया गया और जांच के लिए आरएमआरआई भेजा गया। अभी दोनों की रिपोर्ट जारी नहीं की गई है। 

पीएमसीएच में मचा हड़कंप, डॉक्टरों में अफरातफरी का माहौल
पीएमसीएच आइसोलेशन वार्ड में एक साथ दो मरीजों की मौत से अस्पताल में हड़कंप सा मच गया। आइसोलेशन वार्ड में हुई मौत से डॉक्टरों से लेकर नर्सिंग स्टाफ तक में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मुजफ्फपुर के मरीज की मौत सुबह सात बजे जबकि बेगूसराय से आए मरीज की मौत 7 बजकर 45 मिनट पर हुई। ऐसे में पूरे परिसर में कोरोना से दो लोगों की मौत की खबर फैल गई। कई स्टाफ कॉटेज वार्ड की ओर जाने से बचने लगे। आनन-फानन में नर्सिंग स्टाफ ने आइसोलेशन वार्ड के इंचार्ज डॉ. पीएन झा और अस्पताल अधीक्षक डॉ. बिमल कारक को इसकी सूचना दी। जिला प्रशासन को भी दो लोगों की मौत की सूचना दी गई। दोनों मृतकों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। जिसे आरएमआरअई भेजा गया। अभी इनकी रिपोर्ट जारी नहीं की गई है। हालांकि पहली जांच में मो. इस्मालइ की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।