Breaking News

बिहार के 22 जिले कोरोना से प्रभावित, 28 नए पॉजिटिव मिले, राज्य में Covid-19 संक्रमितों की संख्या 251 हुई


बिहार: बिहार में शनिवार रात तक कोरोना के 28 नए मरीजों की पहचान हुई है। राज्‍य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 251 तक पहुंच गई है। 28 नए पॉजिटिव केस में 7 पटना, 6 कैमूर, 5 बक्‍सर, 3 मुगेर, 2 रोहतास व आरा, सारण, वैशाली, अरवल और गया के एक-एक मरीज शामिल हैं। कोरोना से 22 जिले अबतक प्रभावित हो चुके हैं। बिहार में 45 मरीज स्‍वस्‍थ हो अस्‍पताल से घर लौट चुके हैं।  
संक्रमण की चेन रोकने को जिलों की कार्य योजना बनाएं : नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिलों में पाये जा रहे पॉजिटिव केसों के आधार पर कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए वहां की कार्ययोजना बनाएं। पॉजिटिव मामलों की चेन को ट्रेस कर शीघ्रता से कॉन्टैक्ट चेन की पहचान करें और सैंपल लेकर उनकी जांच कराएं। मुख्यमंत्री ने शनिवार को मुख्य सचिव एवं वरीय अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के संबंध में ताजा स्थिति की जानकारी ली और इससे बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। साथ ही कई निर्देश दिए।
बिहार में आइसोलेशन और क्वारंटाइन का दिख रहा असर
विभागीय सूत्रों की मानें तो बिहार में लॉकडाउन के बीच बड़ी संख्या में लोगों को क्वारंटाइन और आइसोलेशन में रखे जाने का भी असर दिख रहा है। लॉकडाउन के दौरान पीड़ितों के संपर्क में आने से जो खुद को नहीं बचा सके और सतर्कता नहीं बरती, वही बड़ी कोरोना से पीड़ित हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।