Breaking News

सीतामढ़ी में कोरोना के 4 नए केस मिले, बिहार में Covid-19 संक्रमितों की संख्या हुई 407



बिहार के सीतामढ़ी में गुरुवार को कोरोना के 4 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि झुकती बोखरा इलाके के रहने वाले 4 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव पाई गई है, जिसमें एक महिला भी शामिल है। 32, 41 और 42 साल के तीन पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 38 साल की एक महिला कोरोना पोजिटिव पाई गई है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 407 हो गई।
हॉटस्पॉट इलाकों से छुपकर पटना आ गए 126 लोग
देश के हॉटस्पॉट इलाकों से छुपकर पटना आए दो परिवारों को बुधवार को पकड़कर क्वारंटाइन किया गया। एक परिवार महाराष्ट्र के दादर से और दूसरा नोएडा से आया था। दोनों परिवारों ने प्रशासन को कोई जानकारी नहीं दी थी। लॉकडाउन तोड़कर आने वालों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मोबाइल की टॉवर लोकेशन से हुई। मोबाइल कंपनियों से जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ पहुंच गई और जांच की प्रक्रिया में जुट गई। यह पहला मामला नहीं है, मोबाइल लोकेशन से आएदिन दूसरे राज्यों से छुपकर आए लोगों को पकड़ा जा रहा है। प्रदेश में ऐसे 1892 लोगों के बारे में खुफिया जानकारी मिली है जिसमें पटना के भी 126 लोग शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए ही लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन को तोड़कर संवेदनशील शहर से दूसरे शहर में जाने वालों की निगरानी काफी गोपनीय तरीके से की जा रही है।
प.चंपारण भी प्रभावित 
बिहार के पश्चिमी चंपारण में भी बुधवार को कोरोना का प्रवेश हो गया। यहां के योगापट्टी इलाके के 5 पुरुषों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राज्य के 11 जिलों में दिनभर में कुल 37 कोरोना पीड़ितों की पहचान की गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि बक्सर में 14, प.चंपारण में 5, दरभंगा में 4, रोहतास में 3, बेगूसराय में 2 और पटना के 3, भोजपुर के 2 और वैशाली, मधेपुरा, औरंगाबाद व सीतामढ़ी के एक-एक मरीज की पहचान की गई।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।