Breaking News

लॉकडाउन: दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के 4 लाख लोगों के खाते में 1-1 हजार रुपये भेजे गए



लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के चार लाख लोगों को विशेष सहायता राशि के रूप में राज्य सरकार ने एक-एक हजार का भुगतान उनके बैंक खाते में किया है। सहायता राशि के लिए आठ लाख से अधिक लोगों के आवेदन आ चुके हैं। शेष लोगों के खाते में भी सहायता राशि भेजने की कार्रवाई चल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति और चलाए जा रहे राहत कार्य की प्रतिदिन गहन समीक्षा कर रहे हैं। 
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। कहा कि राज्य के स्कूलों में बने 3199 क्वारंटाइन सेंटर में 32994 लोगों को रखा गया है। उन्हें भोजन और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही है। 

बिहार में अभी तक 6250 लोगों के सैंपल की जांच की गई है, जिनमें 61 कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें 18 लोग ठीक हो गए हैं और एक की मृत्यु हुई है। इस तरह अभी 42 कोरोना के मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। 
स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार ने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण कम्युनिटी ट्रांसमिशन के स्टेज पर नहीं है। सीवान और बेगूसराय में जहां पर अधिक कोरोना के केस मिले हैं, वहां पर डोर-टू-डोर सर्वे कराया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।