Breaking News

बिहार शिक्षा विभाग के सभी दफ्तरों में 20 अप्रैल से शुरू होगा काम



बिहार शिक्षा विभाग अपने सभी निदेशालयों और कार्यालयों में 20 अप्रैल से काम शुरू कर देगा। शुक्रवार को एक अधिकारी ने इस संबंध में हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि गृह मंत्रालय के संशोधित शेड्यूल की गाइडलाइन्स के तहत 20 अप्रैल से ज्यादातर दफ्तरों में काम शुरू हो जाएगा।
निर्देशों के अनुसार वरिष्ठ कर्मचारियों को रोजाना दफ्तर पहुंचना होगा जबकि जूनियर स्टाफ और संविदा वाले स्‍टाफ को तीन ग्रुपों में बांटा जाएगा, जिसमें से एक ही ग्रुप के कर्मचारियों को दफ्तर पहुंचने की आवश्यकता होगी।
इस संबंध में राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव की ओर से एक विभागीय आदेश जारी किया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव आरके महाजन ने एसओपी और सुरक्षा मानकों को लेकर साफ निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए।
आधिकारिक आदेश के अनुसार, जूनियर स्टाफ को तीन समूहों में बांटा जाएगा और एक दिन एक ही समूह के लोग दफ्तर आ सकेंगे। पहले समूह के कर्मचारी 20-23 अप्रैल तक, दूसरे समूह के कर्मचारी 24 - 28 अप्रैल तक औेर तीसरे समूह के 29 अप्रैल से 3 मई तक दफ्तर पहुंचेंगे।
आपको बता दें कि दूसरे चरण का लॉकडाउन 3 मई को समाप्त हो रहा है। ऐसे में 20 अप्रैल से यदि शिक्षा विभग के दफ्तर खुल जाते हैँ तो बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट पर भी तेजी के साथ काम हो सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।