Breaking News

जहानाबाद: एंबुलेंस नहीं मिलने से हुई बच्चे की मौत के मामले में स्वास्थ्य प्रबंधक निलंबित, 2 डाक्टरों व 4 नर्सों से जवाब तलब


जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले के सदर अस्पताल में अरवल जिला के कुर्था प्रखंड के शाहपुर गांव से आए 3 वर्षीय रिशु कुमार की एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराए जाने की वजह से हुई मौत को डीएम नवीन कुमार ने काफी गंभीरता से लिया है। एडीएम की रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक कुणाल भारती को निलंबित कर दिया है। वहीं उस वक्त ड्यूटी पर तैनात 2 चिकित्सकों एवं 4 नर्सों से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। 
डीएम ने एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराने वाली एजेंसी के सुपरवाइजर को भी हटाने का आदेश दिया है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को शाहपुर गांव निवासी रिशु कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। 
रिशु के परिजनों ने आरोप लगाया था कि सदर अस्पताल के द्वारा  बगैर उचित इलाज किए हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था। लेकिन, पीएमसीएच ले जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया। एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने और समुचित इलाज नहीं होने की वजह से रिशु कुमार की मौत हो गई। 
मामले की जानकारी होने पर डीएम नवीन कुमार ने इसे गंभीरता से लेते हुए एडीएम अरविंद कुमार मंडल से मामले की जांच करवाई। एडीएम ने अपनी जांच में पाया कि मृतक बच्चे के परिजनों का आरोप सही है। डीएम ने इस पर कार्रवाई करते हुए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक सहित दो चिकित्सकों एवं 4 नर्सों को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए उनसे जवाब तलब किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।