Breaking News

बिहार के 18 जिलों में फैल चुका है कोरोना का संक्रमण, राज्य में Covid-19 संक्रमितों की संख्या पहुंची 177



बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बिहार के बांका जिले में शुक्रवार को नया कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। बांका जिले से जिस मरीज के मिलने की पुष्टि हुई थी, उसी मरीज के संपर्क में आने से यह मरीज भी संकर्मित हुआ है। बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या 177 हुई।
इससे पहले शुक्रवार सुबह 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि ये सभी मुंगेर के जमालपुर के सदर बाजार के  रहने वाले हैं। इनमें तीन पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं।  कोरोना के नए पॉजिटिव केस में 10 साल, 52 साल और 70 साल के तीन पुरुष और 18 साल, 48 साल और 7 साल की तीन महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही मुंगेर में संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है।
बिहार में गुरुवार को कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 27 नए मरीजों की पहचान की गई। इनमें आठ मरीज पटना के खाजपुरा इलाके के हैं। ये सभी एक ही घर के रहने वाले हैं। इनमें दो किराएदार और बाकी के छह एक ही परिवार के सदस्य हैं। खाजपुरा में अब तक 17 जबकि पटना में 25 मरीज मिल चुके हैं। 
अब 18 जिलों में कोरोना का प्रसार
बिहार में नए जिलों में कोरोना के संक्रमण का विस्तार हो रहा है। पिछले दो दिनों में तीन नए जिलों कैमूर, पूर्वी चंपारण और बांका में कोरोना के नए मरीज मिले है। अबतक राज्य के 18 जिलों में कोरोना के संक्रमण की पहचान की जा चुकी है। इनमें मुंगेर में 37, नालंदा में 31,  सीवान में 30, पटना में 25, बेगूसराय में 9, बक्सर-कैमूर में 8-8, रोहतास में 7, गया और भागलपुर में 5-5 मरीजों की पहचान की गई है। इसके अतिरिक्त अन्य प्रभावित जिलों 1 से 3 मरीजों की पहचान की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।