Breaking News

विडीओकॉफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक निर्देश




सारण से पनालाल कुमार की रिपोर्ट
सारण|:जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन एवं पुलिस अधीक्षक श्री हरि किशोर राय के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एमओआईसी थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि लोक डाउन से संबंधित व्यवस्थाओं को कड़ाई से लागू कराई जाए।
जिन छात्रों को लॉक डाउन किया गया है उसमें कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकले। जिलाधिकारी ने कहा कि सारण जिला की सीमा को सील कर दिया गया है।अत्यंत अपरिहार्य परिस्थिति में किसी ब्यक्ति के यात्रा के लिए अनुमति पास निर्गत करने हेतु अपर समाहर्ता को प्राधिकृत किया गया है। बिना अनुमति पास के सारण जिले के सीमा में परिचालन अवरुद्ध किया गया है। सरकारी कर्मचारी एवं आवश्यक सेवाओं से संबंधित कर्मचारी केवल डयूटी के प्रयोजन से लॉक डाउन से मुक्त रहेंगे। लेकिन उन कर्मचारियों को भी अपने साथ बौद्ध परिचय पत्र रखना होगा। घर-घर जाकर दूध बांटने वाले दूध विक्रेता इन न्यूज़पेपर ठाकुरों को प्रातः 5:30 से 9:30 तक के लखनऊ से मुक्त रखा गया है। जिला में स्थिति रेस्टोरेंट में बैठकर खाना प्रतिबंधित किया गया है लेकिन भोजन की होम डिलीवरी पर प्रतिबंध नहीं रहेगा।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी ने कहा कि इस चुनौती की घड़ी में सभी पद अधिकारियों और कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी पदाधिकारी एवं कर्मी अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर आकर कहीं से भी सूचना प्राप्त होते ही सीघ्र ही रिस्पोंस ले। सभी प्रखंडों में चार चार वाहन उपलब्ध कराए गए हैं जिनको मेडिकल टीम के साथ एलॉट मोड पर रखा जाए जिला नियंत्रण कक्ष जिला आपातकालीन संचालन केंद्र या 104 नंबर पर प्राप्त सूचना सीधे प्रखंड स्थित पीएचसी के ट्रांसफर की जाएगी।वहां से क्विक एक्शन लेते हुए मेडिकल टीम संबंधित प्रभावित व्यक्ति तक जाकर जांच करेगी और जरूरी इलाज करेगी या परामर्श देगी। यह व्यवस्था 24 घंटे रहेगी। इसका अनुपालन सुनिश्चित कराई जाए जिलाधिकारी के द्वारा सामानों की कालाबाजारी रोकने और निर्धारित मूल्य पर ही सम्मान की बिक्री हो इस संबंध में एसडीओ को निर्देश दिया गया । पुलिस अधीक्षक के द्वारा थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया की लॉक डाउन को सख्ती को सख्ती से लागू कराए एवं अन्यवस्यक घूम रहे गाड़ियों के विरुद्ध चलान काटी जाए। पुलिस अधीक्षक  ने कहा कि सभी पुलिस कर्मियों की छुटियां रद्द कर दी गई है। जो अवकाश पर थे वह आज ही अपना योगदान दे।
जिलाधिकारी ने कहा कि क्रोना संपूर्ण समाज के लिए एक चुनैती है।
इससे सभी का सहयोग आपेक्षित है।जिला प्रसासन द्वरा जारी  एडवाइजरी को सभी कोई पालन करे। अन्यवस्यक घर से बाहर न निकले

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।