Breaking News

राहत की खबर: बिहार के दो कोरोना संक्रमित मरीज हुए बिल्कुल ठीक, अस्पताल से जल्द होंगे डिस्चार्ज



पटना:- बिहार से कोरोना वायरस से जुड़ी एक राहत की खबर सामने आई है। नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) में इलाज करा रहे दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीज बिल्कुल ठीक हो गए हैं। अस्पताल प्रशासन बाकी की औपचारिकताओं के बाद इन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर देगा। हालांकि ये अभी भी कुछ दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे।
एनएमसीएच प्रशासन ने बताया कि जो दो मरीज ठीक हुए हैं, उनमें से एक फुलवारी शरीफ का रहने वाला है जबकि दूसरा बटाऊंकुआं पटना सिटी का निवासी है। फुलवारी शरीफ निवासी राहुल स्कॉटलैंड से आया था। वहीं बटाऊंकुआं निवासी गुजरात के भाव नगर से पटना पुहंचा था। लौटने के एक सप्ताह के भीतर ही दोनों में कोरोना के लक्षण दिखे, जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
स्कॉटलैंड से लौट युवक पिछले शनिवार से अस्पताल में था जबकि दूसरा सोमवार को भर्ती हुआ था। इलाज के बाद रविवार को दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। कोरोना के कारण पूरे देश में दहशत के बीच यह राहत की खबर आई है। दोनों का टेस्ट नेगेटिव आने पर अस्पताल प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा ने प्रसन्नता जाहिर की है।
वहीं दूसरी तरफ आरएमआरआई से भी राहत की खबर सामने आई। यहां पर 40 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसमें चार सैंपल शरणम हॉस्पिटल के भी थे। बिहार का पहला कोरोना पॉजिटि मुंगेर का सैफ एम्स में भर्ती होने से पहले इसी अस्पताल में इलाजरत था। आज आए रिपोर्ट में उससे संपर्क में आने वाले चार लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।