HomeUncategorizedसरकारी कंपनी के शेयरों ने लगाई दौड़, डील के बाद 52 हफ्ते...

सरकारी कंपनी के शेयरों ने लगाई दौड़, डील के बाद 52 हफ्ते के हाई पर पहुंचे शेयर

 

 

शेयर बाजार में MoU के अनाउंसमेंट के बाद भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयर अपने 52 हफ्ते के नई हाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में तेजी के साथ BEL का मार्केट कैप बढ़कर 72,757 करोड़ रुपये हो गया है।

 

दो सरकारी कंपनियों भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) और NHPC ने इंटीग्रेटेड सोलर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए साझेदारी की है। इन दोनों कंपनियों ने मंगलवार को समझौते (MoU) पर दस्तखत किए। शेयर बाजार में MoU के अनाउंसमेंट के बाद भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयर अपने 52 हफ्ते के नई हाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में तेजी के साथ BEL का मार्केट कैप बढ़कर 72,757 करोड़ रुपये हो गया है।

 

6 महीने में 25% चढ़ गए NHPC के शेयर
NHPC लिमिटेड ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है, ‘यह सूचित किया जाता है कि NHPC और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने 23 अगस्त 2022 को गीगा वॉट स्केल वर्टिकली इंटीग्रेटेड सोलर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर दस्तखत किए हैं।’ NHPC लिमिटेड के शेयर 34 रुपये पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लगभग फ्लैट रहे। वहीं, NHPC का मार्केट कैप करीब 34,153 करोड़ रुपये है। पिछले 6 महीने में NHPC के शेयरों में करीब 25 पर्सेंट की तेजी आई है।

 

यह भी पढ़ें- कमाल का म्यूचुअल फंड! हर 3 साल पर डबल कर देता है पैसा, निवेशकों की चांदी

300 रुपये के पास पहुंचे BEL के शेयर
MoU के अनाउंसमेंट के बाद भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयरों में अच्छी तेजी आई। कंपनी के शेयरों ने मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 52 हफ्ते का अपना नया हाई लेवल बनाया। BEL के शेयर 299.50 रुपये तक पहुंचे। कारोबार के आखिर में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयर 3.29 पर्सेंट की तेजी के साथ 298.60 रुपये पर बंद हुए। पिछले 6 महीने में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयरों में 59 पर्सेंट की तेजी आई है। वहीं, इस साल अब तक कंपनी के शेयर करीब 42 पर्सेंट चढ़े हैं।

 

यह भी पढ़ें- गौतम अडानी की बड़ी डील, 495 करोड़ रुपये में NDTV पर लगाया दांव, खरीदेंगे 29% स्टेक

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड और NHPC दोनों ही कंपनियां अपने जून 2022 तिमाही के नतीजे पेश कर चुकी हैं। NHPC को चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 1053.76 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ है। वहीं, जून 2022 तिमाही में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स का का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट कई गुना बढ़कर 365.65 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले साल की समान अवधि के दौरान भारत इलेक्ट्रॉनिक्स का मुनाफा 24.35 करोड़ रुपये था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular